BREAKING NEWS

कैबिनेट बैठक में गरीब कल्याण अन्न योजना और EPF सुविधा की अवधि बढ़ाने की दी गई मंजूरी◾पाकिस्तान का दावा, कुलभूषण जाधव ने रिव्यू पिटीशन दायर करने से किया इनकार◾MSME और बैंकों की स्थिति को लेकर राहुल ने BJP पर साधा निशाना, कहा- पहले ही दी थी चेतावनी◾कानपुर एनकाउंटर : हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर इनाम राशि को बढ़ाकर किया गया 5 लाख रुपए◾राजीव गांधी फाउंडेशन समेत तीन ट्रस्ट की फंडिंग की जांच के लिए MHA ने बनाई कमेटी◾विकास दुबे के खिलाफ पुलिस का एक्शन सख्त, 25 हजार का इनामी बदमाश श्यामू बाजपेयी गिरफ्तार ◾चीनी सैनिकों की वापसी का सिलसिला जारी, लद्दाख में 3 प्वाइंट्स पर पीछे हटी चीन◾देश में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा साढ़े सात लाख के करीब, 20 हजार 500 से अधिक लोगों की मौत ◾World Corona : दुनियाभर में लगभग साढ़े पांच लाख लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 17 लाख के पार ◾कानपुर एनकाउंटर : गैंगस्टर विकास दुबे का करीबी अमर दुबे मुठभेड़ में मारा गया◾आर्थिक कुप्रबंधन लाखों लोगों को कर देगा तबाह, अब यह त्रासदी स्वीकार नहीं : राहुल गांधी◾योगी सरकार का बड़ा फैसला : डीआईजी एसटीएफ अनंत देव का हुआ ट्रांसफर◾ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो पाए गए कोरोना पॉजिटिव◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 224 लोगों की मौत, 5134 नये मामले ◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 2008 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1,02,831 तक पहुंचा◾पश्चिम बंगाल: कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते कोलकाता में फिर से लग सकता है लॉकडाउन ◾CBSE का बड़ा ऐलान, अगले साल 9वीं से 12वीं क्लास के सिलेबस में 30 फीसदी की होगी कटौती, बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी◾भारत में कोरोना टेस्टिंग का आंकड़ा पहुंचा 1 करोड़ के पार, मृत्यु दर दुनिया में सबसे कम : स्वास्थ्य मंत्रालय◾राहुल के आरोपों पर AgVa कंपनी का जवाब, कहा- वह डॉक्टर नहीं है, दावा करने से पहले करनी चाहिए थी पड़ताल◾यथास्थिति बहाल होने तक LAC से भारत को एक इंच भी पीछे नहीं हटना चाहिए : कांग्रेस◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पाकिस्तान: जेयूआई-एफ 31 अक्टूबर को इस्लामाबाद में करेगा मार्च

पाकिस्तान के जमियत उलेमा-ए-इस्लाम-फज्ल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख फज्लुर रहमान ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी की ओर से आयोजित ‘आजादी मार्च’ राजधानी इस्लामाबाद में 27 अक्टूबर के स्थान पर अब 31 अक्टूबर को निकाली जाएगी। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक मौलाना रहमान ने बुधवार को यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी जम्मू-कश्मीर के कथित रूप से भारतीय अधिग्रहण के विरोध में 27 अक्टूबर को पूरे देश में आयोजित ‘काला दिवस’ में भाग लेकर कश्मीरियों के पक्ष में खड़ा रहेगी। 

विपक्षी पार्टियों की ओर से प्रस्तावित लंबे मार्च को टालने की अपील को नजरअंदाज करते हुए जेयूआई-एफ प्रमुख ने पिछले गुरुवार को घोषणा की थी कि उनकी पार्टी ने 27 अक्टूबर को इस्लामाबाद में सरकार विरोधी मार्च आयोजित करने का फैसला किया है। इसके साथ ही उनकी पार्टी ने औपचारिक रूप से इस्लामाबाद प्रशासन से 27 अक्टूबर को राजधानी के ‘रेड जोन’ में स्थित डी-चौक पर तथाकथित आत्रादी मार्च आयोजित करने की अनुमति मांगी थी। 

उन्होंने कहा कि मार्च 27 अक्टूबर को ‘शुरू’ हो जाएगी। उन्होंने कहा कि कारवां 27 अक्टूबर को कश्मीरियों के साथ एकजुटता जाहिर करेगा और फिर राजधानी के लिए रवाना होगा। उन्होंने कहा कि 27 अक्टूबर के बाद से देश के दूर-दराज के जिलों से कारवां को राजधानी तक पहुंचने की अनुमति देंगे। पूरे देश के लोग एक ही समय में 31 अक्टूबर को इस्लामाबाद में प्रवेश करेंगे। 

दरअसल देश के गृह मंत्री ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) इजाज शाह ने जब कहा था कि उन्हें पूरा विश्वास है कि रहमान ‘आजादी मार्च’ के लिए 27 अक्टूबर को इस्लामाबाद नहीं आयेंगे। शाह के कथन के चंद घंटे के भीतर ही जेयूआई-एफ प्रमुख का नया फरमान सबके सामने आ गया।