BREAKING NEWS

विभाजन की विभीषिका: बंटवारे के दौरान जान गंवाने वालों को PM मोदी ने दीं श्रद्धांजलि ◾ इन वजहों के कारण राकेश झुनझुनवाला को कहा जाता है 'बिग बुल', PM मोदी के भी रहे है खास !◾वेंटिलेटर से हटाए गए सलमान रुश्दी, चाक़ू हमले में आयी है हाथ और लीवर पर गहरी चोट◾मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर मराठा आरक्षण समर्थक और पूर्व विधायक विनायक मेटे की दुर्घटना में मौत◾शेयर बाजार के 'बिग बुल' राकेश झुनझुनवाला 62 वर्ष की उम्र में निधन , पीएम मोदी ने जताई संवेदना ◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार, कुछ लोगों की जा चुकी है जान, कई लोग घायल◾उद्धव ने CM शिंदे पर साधा निशाना , कहा - शिवसेना कोई खुले में रखी चीज नहीं कि कोई उसे उठा ले जाए◾Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती दिखी प्रतिष्ठित इमारतें◾दिल्ली में शनिवार को सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के 2,031 नए मामले, साथ ही दर्ज हुई नौ और मरीजों की मौत ◾स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति मुर्मू◾आज का राशिफल (14 अगस्त 2022)◾‘हर घर तिरंगा’ मुहिम को मिली प्रतिक्रिया से बहुत खुश एवं गौरवान्वित हूं : PM मोदी◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾

पाकिस्तानी संसद तय करेंगी कब होंगे आम चुनाव -शाहबाज शरीफ

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुरुवार को कहा कि अगले आम चुनाव की तारीख देश की नेशनल असेंबली तय करेगी। शहबाज ने यह बातें संसद के निचले सदन में कही। उनका यह बयान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष एवं पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान द्वारा सरकार को एनए भंग करने और चुनाव की घोषणा करने की चुनौती देने के बाद आया है। इमरान ने कहा है कि सरकार एनए की भंग कर चुनाव की तिथि घोषित करे, नहीं तो वह छह दिनों के बाद इस्लामाबाद वापस आ जाएंगे।

आपका काम डिटेक्शन करना नही सदन तय करेंगा कब होगे चुनाव 

पाकिस्तानी अखबार डॉन ने शहबाज के हवाले से कहा, 'मैं इस समूह (पीटीआई) के नेता को स्पष्ट तौर पर कहना चाहता हूं, आपका डिक्टेशन काम नहीं करेगा। यह सदन तय करेगा कि कब चुनाव करना है।' उन्होंने कहा कि श्री इमरान चुनाव की तारीख को लेकर सरकार को ब्लैकमेल नहीं कर सकते है। देश की भलाई के लिए गठबंधन सरकार कठिन परिश्रम करती रहेगी।

शहबाज ने कहा कि उनकी सरकार ने कार्यभार संभालने के समय दो लक्ष्य निर्धारित किए थे। पहला निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव तथा दूसरा डूबती अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करना।