BREAKING NEWS

केंद्र सरकार को कम से कम अब हमसे बात करनी चाहिए: शाहीन बाग प्रदर्शनकारी ◾केजरीवाल ने जल विभाग सत्येंन्द्र जैन को दिया, राय को मिला पर्यावरण विभाग ◾कश्मीर पर टिप्पणी करने वाली ब्रिटिश सांसद का भारत ने किया वीजा रद्द, दुबई लौटा दिया गया◾हर्षवर्धन ने वुहान से लाए गए भारतीयों से की मुलाकात, आईटीबीपी के शिविर से 200 लोगों को मिली छुट्टी ◾ जामिया प्रदर्शन: अदालत ने शरजील इमाम को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजा ◾दिल्ली सरकार होली के बाद अपना बजट पेश करेगी : सिसोदिया ◾झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय मरांडी का पुनः गृह प्रवेश : अमित शाह ◾दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾

पाकिस्तान : पायलट ने इंजन में आग लगने पर विमान आपात स्थिति में उतारा

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद उसके एक इंजन में आग लग गई। हालांकि, पायलट ने विमान को सुरक्षित रूप से उतार लिया। उस पर करीब 200 यात्री सवार थे। जेद्दा जा रही उड़ान पीके-759 के एक इंजन में आग लग जाने के बाद उसे वापस अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर लौटने के लिए और आपात स्थिति में उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘रविवार सुबह उड़ान भरने के दौरान विमान के एक इंजन में आग लग गई और पायलट ने इस बारे में नियंत्रण कक्ष को सूचना दी तथा आपात स्थिति में विमान उतारने की इजाजत मांगी।’’ उन्होंने बताया कि पायलट ने विमान को सफलतापूर्वक उतार लिया और इसमें कोई यात्री घायल नहीं हुआ। यात्रियों को एक अन्य विमान से दोपहर में जेद्दा भेजा गया। 

हालांकि, पीआईए प्रवक्ता मसूद तजवार ने दावा किया कि विमान में आग नहीं लगी थी। उन्होंने कहा, ‘‘पीके-759 ने उड़ान भरने पर एक तकनीकी गड़बड़ी का पता चलने के शीघ्र बाद आपात लैंडिंग की।’’ गौरतलब है कि कुछ हफ्ते पहले पीआईए के एक और विमान को लाहौर हवाईअड्डा पर आपात लैंडिंग के लिए मजबूर होना पड़ा था। विमान से एक पक्षी के टकराने के बाद ऐसा किया गया था।