BREAKING NEWS

महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾उत्तरी कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार ◾‘शिवसेना राजग की बैठक में भाग नहीं लेगी’ ◾TOP 20 NEWS 16 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामलीला मैदान में मोदी सरकार की ‘जनविरोधी नीतियों’ के खिलाफ विपक्ष करेगी बड़ी रैली ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : भाजपा ने तीन उम्मीदवारों की चौथी सूची की जारी◾सबरीमला मंदिर के कपाट खुले, पुलिस ने 10 महिलाओं को वापस भेजा◾राफेल पर CM अरविंद केजरीवाल का प्रकाश जावड़ेकर को जवाब, ट्वीट कर कही ये बात ◾दिल्ली: राफेल डील में SC से क्लीन चिट के बाद AAP कार्यालय के पास भाजपा का प्रदर्शन◾नवाब मलिक ने फड़णवीस पर साधा निशाना, कहा- हार चुके सेनापति को अपनी हार स्वीकार करनी चाहिए◾गोवा में मिग 29 K लडाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित◾योगी ने स्वाती सिंह को किया तलब, सीओ को धमकाने का ऑडियो हुआ था वायरल◾संजय राउत का BJP पर शायराना वार, लिखा- 'यारों नए मौसम ने अहसान किया...'◾

विदेश

पाकिस्तान : पायलट ने इंजन में आग लगने पर विमान आपात स्थिति में उतारा

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक विमान के उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद उसके एक इंजन में आग लग गई। हालांकि, पायलट ने विमान को सुरक्षित रूप से उतार लिया। उस पर करीब 200 यात्री सवार थे। जेद्दा जा रही उड़ान पीके-759 के एक इंजन में आग लग जाने के बाद उसे वापस अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर लौटने के लिए और आपात स्थिति में उतरने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘रविवार सुबह उड़ान भरने के दौरान विमान के एक इंजन में आग लग गई और पायलट ने इस बारे में नियंत्रण कक्ष को सूचना दी तथा आपात स्थिति में विमान उतारने की इजाजत मांगी।’’ उन्होंने बताया कि पायलट ने विमान को सफलतापूर्वक उतार लिया और इसमें कोई यात्री घायल नहीं हुआ। यात्रियों को एक अन्य विमान से दोपहर में जेद्दा भेजा गया। 

हालांकि, पीआईए प्रवक्ता मसूद तजवार ने दावा किया कि विमान में आग नहीं लगी थी। उन्होंने कहा, ‘‘पीके-759 ने उड़ान भरने पर एक तकनीकी गड़बड़ी का पता चलने के शीघ्र बाद आपात लैंडिंग की।’’ गौरतलब है कि कुछ हफ्ते पहले पीआईए के एक और विमान को लाहौर हवाईअड्डा पर आपात लैंडिंग के लिए मजबूर होना पड़ा था। विमान से एक पक्षी के टकराने के बाद ऐसा किया गया था।