BREAKING NEWS

PM के सम्मान में 5 मिनट खड़े होने वाली मुहीम को प्रधानमंत्री मोदी ने बताया 'खुराफात'◾coronavirus : पिछले 24 घंटे में COVID-19 के 773 नए मामलों की पुष्टि, अबतक 149 लोगों की मौत◾सर्वदलीय बैठक में PM मोदी ने लॉकडाउन बढ़ाए जाने पर की चर्चा, बोले-कोरोना के खिलाफ लंबी है लड़ाई ◾Coronavirus : मुख्यमंत्री योगी ने 56 फायर टेंडर्स को दिखाई हरी झंडी, यूपी को सैनिटाइज करने का चलेगा अभियान◾लॉकडाउन आगे बढ़ेगा या नहीं, PM मोदी शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद ले सकते है फैसला ◾ कोरोना संकट : लखनऊ, नोएडा और आगरा सहित 15 जिले पूरी तरह सील, जरूरी सामानों की होगी होम डिलीवरी◾ फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन के दौरान सुरक्षित तरीके से ढील दी जाए : राहुल गांधी◾उत्तर प्रदेश में COVID-19 से चौथी मौत, आगरा में 76 साल की महिला ने तोड़ा दम◾गृह मंत्रालय ने भी राज्यों को लिखा पत्र, कहा- जमाखोरों, कालाबाजारी करने वालों पर हो सख्त कार्रवाई◾कोविड-19 की जांच को लेकर SC ने कहा-प्राइवेट लैब में मुफ्त हो कोरोना टेस्ट ◾देश में लॉकडाउन से उत्पन्न हालात पर विचार विमर्श के लिए PM मोदी ने की राजनीतिक दलों के नेताओं से चर्चा ◾ब्राजील के राष्ट्रपति ने कोरोना को लेकर PM मोदी को लिखी चिट्ठी, भारत की मदद को बताया संजीवनी◾हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वाइन के निर्यात को मंजूरी मिलने के बाद बदले ट्रंप के सुर, PM मोदी को बताया महान◾देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5194 हुई, अबतक 149 लोगों की मौत ◾कोरोना वायरस को लेकर CM केजरीवाल राज्यसभा और लोकसभा सांसदों के साथ करेंगे बैठक◾PM मोदी ने भारतीय-अमेरिकी पत्रकार ब्रह्मा कांचीबोटला के निधन पर जताया शोक, कोविड-19 से हुआ निधन◾Covid-19 : PM मोदी आज लोकसभा और राज्यसभा के फ्लोर लीडर्स के साथ करेंगे बातचीत ◾अमेरिका में कोरोना के प्रकोप के बीच डोनाल्ड ट्रम्प ने की WHO के वित्त पोषण पर रोक लगाने की घोषणा◾Coronavirus : चीन के वुहान में 76 दिन के बाद खत्म हुआ लॉकडाउन ◾लॉकडाउन: दिल्ली पुलिस ने शब-ए-बारात के मद्देनजर मौलवियों, धार्मिक नेताओं से संपर्क साधा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaLast Update :

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पाकिस्तान : पंजाब सरकार ने की नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट खारिज

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। सरकार का कहना है कि यह रिपोर्ट लंदन के उनके जनरल फिजिशयन ने नहीं बल्कि एक निजी डॉक्टर ने तैयार की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मेडिकल रिपोर्ट में शरीफ की ब्लड प्लेटलेट्स काउंट से संबंधित इलाज का विवरण नहीं है। सात साल की जेल की सजा पा चुके पूर्व प्रधानमंत्री की जमानत मंजूर किए जाने के बाद उन्हें उनके प्लेटलेट काउंट में लगातार गिरावट होने के कारण इलाज के लिए विदेश जाने की भी अनुमति दी गई थी। 

सूत्रों का दावा है कि शरीफ ने उस डॉक्टर द्वारा तैयार की गई मेडिकल रिपोर्ट भेजी है, जिससे उन्होंने लंदन में अपना चेकअप भी नहीं कराया था। ब्रिटेन में नियमों के अनुसार, एक मरीज जिस डॉक्टर से नियमित तौर पर अपना इलाज करवाता है, मरीज के चेकअप का पूरा विवरण भी वही डॉक्टर जारी कर सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, नियमों के तहत विवरण की एक प्रति डॉक्टर अपने पास रखता है और दूसरी प्रति मरीज को दी जाती है, जबकि तीसरी कॉपी अस्पताल के पास रिकॉर्ड के तौर पर मौजूद रहती है। 

जामिया-जेएनयू हिंसा और सीएए पर केजरीवाल की कमजोर प्रतिक्रिया से अवसरवादिता की बू आती है: कपिल सिब्बल

रिपोर्ट के अनुसार, शरीफ को प्लेटलेट कमी और (आईटीपी) बीमारी के कारण चार कार्डियाक चेकअप से गुजरना पड़ा, वहीं एक कार्डियोलॉजिस्ट ने कुछ और टेस्ट कराने के लिए कहा है। कार्डियोलॉजिस्ट (हृदय संबंधी डॉक्टर) साइमन ब्रेट वुड द्वारा लंदन के गायज हॉस्पिटल में शरीफ के तीन चेकअप करने के बाद उन्हें एंजियोप्लास्टि करने का निर्देश दिया था सूत्रों ने हालांकि दावा किया है कि वुड ने कोई भी रिपोर्ट जमा नहीं कराई है।