BREAKING NEWS

बेंगलुरू हिंसा को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा-क्या सो रही थी येदियुरप्पा सरकार◾NCP नेता माजिद मेमन का ट्वीट, सुशांत अपने जीवनकाल में उतने प्रसिद्ध नहीं थे, जितने मरने के बाद◾बेंगलुरु हिंसा के दौरान मुस्लिम युवाओं ने पेश की एकता की मिसाल, मानव श्रृंखला बनाकर उपद्रवियों से बचाया मंदिर◾सुशांत सिंह केस : माफी की मांग पर बोले राउत-मैंने जो कहा जानकारी के आधार पर कहा◾GDP को लेकर राहुल का केंद्र सरकार पर तंज- ‘मोदी है तो मुमकिन है’◾बेंगलुरु हिंसा : शहर में धारा 144 लागू, 110 लोग गिरफ्तार, CM येदियुरप्पा ने की शांति की अपील◾हम अपने सभी मतभेदों को दूर करके राज्य की सेवा के संकल्प को पूरा करेंगे : CM गहलोत◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 60 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के पार◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 20 लाख के पार, अमेरिका में 51 लाख से अधिक मामले ◾US चुनाव में हुई भारत की एंट्री, भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को चुना गया VP कैंडिडेट◾J&K में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आंतकवादी को मार गिराया, एक जवान भी हुआ शहीद ◾बेंगलुरु में कांग्रेसी विधायक के घर पर हमला, 2 की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल ◾ बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त फेफड़ों के कैंसर का इलाज के लिए जा सकते है अमेरिका ◾राजस्थान: कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट की वापसी पर गहलोत खेमे के कई विधायक खफा◾उत्तर प्रदेश : CM योगी ने प्रधानमंत्री से HFNC उपकरणों की खरीद में मदद करने का किया अनुरोध◾पर्यावरण सरंक्षण कानून के खिलाफ और भारत के भविष्य से समझौता है EIA का मसौदा : कांग्रेस◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.47 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,257 नए केस ◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के 5,130 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.31 लाख के पार◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- कोरोना के रोजाना बढ़ते मामलों से राज्यों को अधिक चिंतित नहीं होना चाहिए◾उर्दू के मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में थे भर्ती◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर बने SAARC के कोरोना फंड के इस्तेमाल पर स्पष्टता मांगी

पाकिस्तान ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर बने दक्षिण एशिया क्षेत्रीय सहयोग संगठन (South Asia Regional Cooperation Organization) कोविड-19 आपातकालीन कोष के इस्तेमाल के तौर-तरीकों को स्पष्ट करने के लिए कहा है। साथ ही उसने यह भी कहा है कि इस कोष के संचालन की जिम्मेदारी दक्षेस के महासचिव को सौंपी जानी चाहिए। 

भारतीय प्रधानमंत्री ने दक्षेस नेताओं के साथ 15 मार्च को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान कोरोना वायरस से निपटने के लिए इस कोष का ऐलान किया था और इसमें एक करोड़ डॉलर देने की बात कही थी। 

'डॉन' में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, इस कोष के धन का इस्तेमाल दक्षेस देशों में कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए प्रस्तावित है। लेकिन, इस कोष के प्रबंधन और इसके इस्तेमाल के तौर-तरीके के बारे में कुछ नहीं कहा गया है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के अलावा दक्षेस के सभी सदस्य देशों ने इस फंड में धन देने का ऐलान किया और यह राशि कुल मिलाकर 1.8 करोड़ डॉलर है। एक राजनयिक ने कहा कि पाकिस्तान भी इस कोष में योगदान देना चाहता है लेकिन इससे पहले वह इसे लेकर स्पष्ट होना चाहता है। 

साथ ही, सभी सदस्य देशों ने धन देने की प्रतिबद्धता जताई है लेकिन जब तक कोष के बारे में पूरी बात ठोस रूप से आकार नहीं ले लेती तब तक इन प्रतिबद्धताओं का पूरा होना मुश्किल है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के एक बयान में बताया गया है कि विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बांग्लादेश के विदेश मंत्री ए.के.अब्दुल मोमेन से टेलीफोन पर इस मुद्दे पर बात की है। 

उन्होंने कहा कि इस फंड को दक्षेस के महासचिव की निगरानी में सौंपा जाना चाहिए और बातचीत के जरिए जल्द से जल्द इसके इस्तेमाल के तौर-तरीकों को अंतिम रूप दिया जाना चाहिए।