BREAKING NEWS

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वास्तविक मुद्दों पर फोकस करने का दिया निर्देश ◾सर्वदलीय बैठक में बोले PM मोदी- सभी मुद्दों पर चर्चा के लिए हैं तैयार ◾गोताबेया राजपक्षे ने जीता श्रीलंका के राष्ट्रपति का चुनाव, PM मोदी ने दी बधाई◾उन्नाव में किसानों का प्रदर्शन, UPSIDC के अधिकारियों और वाहनों पर किया हमला ◾संसद के शीतकालीन सत्र से पहले प्रहलाद जोशी ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई नेता हुए शामिल◾राउत और उद्धव ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, फडणवीस ने ट्वीट कर लिखा-स्वाभिमान की मिली सीख◾बैंकॉक में अमेरिकी रक्षा मंत्री मार्क एस्पर और राजनाथ सिंह के बीच हुई द्विपक्षीय बैठक◾दिल्ली में हवा की गुणवत्ता में हुआ सुधार, नोएडा और गुरुग्राम में स्थिति फिलहाल गंभीर◾दिल्ली : ITO में लगे BJP सांसद गौतम गंभीर के लापता होने के पोस्टर◾वसीम रिजवी बोले- बगदादी और ओवैसी में कोई अंतर नहीं◾अयोध्या पर AIMPLB की बैठक आज, इकबाल अंसारी करेंगे बहिष्कार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने रांची में भाजपा से मुकाबला करने के लिए झामुमो को किया आगे◾महा गतिरोध : सोनिया-पवार की मुलाकात अब सोमवार को होगी ◾शीतकालीन सत्र के बेहतर परिणामों वाला होने की उम्मीद : मोदी◾मुसलमानों को बाबरी मस्जिद के बदले कोई जमीन नहीं लेनी चाहिये - मुस्लिम पक्षकार◾GST रिटर्न दाखिल करने की प्रक्रिया को सरल बनाने को लेकर वित्त मंत्री ने की बैठकें ◾भारत ने अग्नि-2 बैलिस्टिक मिसाइल का किया सफल परीक्षण◾विपक्ष में बैठेंगे शिवसेना के सांसद ◾आसियान रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेने बैंकाक पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ◾किसानों की आवाज को कुचलना चाहती है भाजपा सरकार : अखिलेश◾

विदेश

पेरिस : मई दिवस रैली में अराजकता फैलाने को लेकर 200 गिरफ्तार

अंतर्राष्ट्रीय श्रमिक दिवस के मौके पर पेरिस में एक पारंपरिक जुलूस के दौरान संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने व दंगा पुलिस के साथ संघर्ष करने को लेकर करीब 200 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार,

पेरिस पुलिस प्रमुख मिशेल डेलप्यूएच ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, 'हमने बफन मार्ग पर एकत्र 200 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।' उन्होंने कहा कि इसमें से 94 लोग कानूनी प्रक्रियाओं का सामना करेंगे। गिरफ्तार किए गए लोग धुर वामपंथी अराजकतावादी समूह ब्लैक ब्लॉक्स के सदस्य हैं।

अधिकारी के अनुसार, सात अन्य को हिरासत में लिया गया है। इनमें से तीन पर पुलिस अधिकारियों पर गोला फेंकने और अन्य पर प्रतिबंधित हथियार ले जाने का संदेह है। टीवी फुटेज में मास्क लगाए कुछ व्यक्ति वाहनों को आग लगाते व मैकडॉनाल्ड रेस्तरां में ज्वलनशील वस्तुएं फेंकते नजर आ रहे हैं।

फुटेज में रेस्तरां की खिड़कियां पूरी तरह से टूटी नजर आ रही हैं। लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को पानी की बौछारों व आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा। अधिकारी के अनुसार, मंगलवार को 14,500 तथाकथित कट्टरपंथियों की रैली में हूड पहने व मास्क लगाए करीब 1,200 प्रदर्शनकारी जमा हुए थे।

यह रैली श्रमिक संघों के जुलूस से अलग थी, जिसमें 20,000 लोग एकत्र हुए थे। अधिकारी ने कहा कि ये लोग मई दिवस के मौके पर अराजकता फैलाने के मकसद से एकत्रित हुए थे।

फ्रांस के अन्य शहरों में अन्य मई दिवस रैलियां शांतिपूर्ण ढंग से निकाली गईं, जिनमें 143,500 से 2,10,000 कामगार और छात्र राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के सुधार अभियान के विरोध में सड़कों पर उतरे।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।