BREAKING NEWS

ममता बनर्जी ने गोवा में गठबंधन के लिये सोनिया से किया था संपर्क - TMC◾कोरोना वायरस टीके की बूस्टर खुराक अब लोगों को दी जानी चाहिए - WHO◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ; को-विन पोर्टल से कोई डेटा लीक नहीं हुआ है◾कांग्रेस आलाकमान की हरी झंडी के बाद हरक सिंह रावत की पार्टी में हुई वापसी ◾अमेरिका-कनाडा सीमा पर 4 भारतीयों की मौत : विदेश मंत्री ने भारतीय राजदूतों से तत्काल कदम उठाने को कहा ◾अमर जवान ज्योति को लेकर गरमाई राजनीति, BJP ने साधा राहुल पर निशाना◾PM मोदी कल विभिन्न जिलों के DM के साथ करेंगे बातचीत , सरकारी योजनाओं का लेंगे फीडबैक ◾DELHI CORONA UPDATE: सामने आए 10756 नए केस, 38 की हुई मौत◾केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह से नौसेना प्रमुख ने की मुलाकात, डीप ओशन मिशन के तौर-तरीकों पर हुई चर्चा◾गोवा: उत्पल पर्रिकर ने भाजपा छोड़ी, पणजी से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लड़ेंगे चुनाव ◾BJP ने 85 उम्‍मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, कांग्रेस छोड़कर आईं अदिति सिंह को रायबरेली से मिला टिकट◾उत्तर प्रदेश : मुख्‍यमंत्री योगी ने किया चुनावी गीत जारी, यूपी फ‍िर मांगें भाजपा सरकार◾ भारत सरकार ने पाक की नापाक साजिश को एक बार फिर किया बेनकाब, देश विरोधी कंटेंट फैलाने वाले 35 यूट्यूब चैनल किए बंद ◾भाजपा ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾मणिपुर के 50 वें स्थापना दिवस पर पीएम ने दिया बयान, राज्य को भारत का खेल महाशक्ति बनाना चाहती है सरकार ◾15-18 आयु के चार करोड़ से अधिक किशोरों को मिली कोविड की पहली डोज, स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾शाह ने साधा वाम दलों पर निशाना, कहा- कम्युनिस्टों का सियासी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हिंसा का रहा इतिहास ◾UP चुनाव को लेकर बिहार में गरमाई सियासत, तेजस्वी शुरू करेंगे SP के समर्थन में प्रचार, BJP पर कसा तंज... ◾ कर्नाटक सरकार ने खत्म किया कोरोना का वीकेंड कर्फ्यू, लेकिन ये पाबंदी लागू ◾नेशनल वॉर मेमोरियल में जल रही लौ में मिली इंडिया गेट की अमर जवान ज्‍योति◾

भारत आ रहे विमानों की दुबई हवाईअड्डे पर टक्कर होने से बची, DGCA ने UAE से जांच रिपोर्ट मांगी

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने संयुक्त अरब अमीरात के विमानन नियामक से नौ जनवरी की उस घटना की जांच रिपोर्ट साझा करने को कहा है जिसमें भारत आ रहे एमिरेट्स एयरलाइन के दो यात्री विमानों की दुबई हवाईअड्डे पर टक्कर होने से बची थी। 

उक्त घटना में हवाईअड्डे से उड़ान भरने के दौरान दोनों विमान एक ही रनवे पर आ गए थे। 

डीजीसीए ने यूएई की जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी (जीसीएए) से घटना को लेकर उसकी जांच की रिपोर्ट साझा करने को कहा है। 

डीजीसीए के प्रमुख अरूण कुमार ने शुक्रवार को  कहा, ‘‘दोनों ही उनके यहां पंजीकृत विमान हैं और घटना उनके यहां के हवाईअड्डे पर हुई इसलिए अंतरराष्ट्रीय नागर विमानन संगठन (आईसीएओ) के मुताबिक घटना की जांच भी उनके द्वारा की जाएगी। 

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि हमने उनसे जांच रिपोर्ट साझा करने को कहा है।’’ 

सूत्रों ने बताया कि एमिरेट्स के दो विमानों के बीच नौ जनवरी को टक्कर होते-होते बची थी। ये विमान थे दुबई-हैदराबाद की उड़ान संख्या ईके-524 और दुबई-बेंगलुरु उड़ान संख्या ईके-568। ईके-524 उड़ान भरने के लिए तैयार था जब दूसरा विमान उसी रनवे पर आ गया। इस स्थिति में हवाई यातायात नियंत्रक ने ईके-524 को उड़ान भरने से रोक दिया था। 

सूत्रों ने बताया कि ईके-524 को रात के वक्त 9.45 पर उड़ान भरनी थी जबकि ईके-568 के रवाना होने का वक्त रात नौ बजकर 50 मिनट था।