BREAKING NEWS

Odisha train accident : ओडिशा सीएम ने तमिलनाडु के यात्रियों को हरसंभव मदद का दिया भरोसा ◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सूरीनाम और सर्बिया की यात्रा पर रवाना◾ट्रेन हादसे को लेकर रेल मंत्रालय का बयान आया सामने : कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से उतरी, मालगाड़ी में घुसी, हावड़ा एसएफ एक्सप्रेस से टकराई◾पाकिस्तान में सिंध समुदाय निशाने पर , डिजिटल जनसंख्या जनगणना से अल्पसंख्यक बनाने का षड्यंत्र ◾ओडिशा ट्रेन हादसा: TMC महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रेल मंत्री से इस्तीफा मांगा◾ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने रद्द किया रोड शो◾ओडिशा ट्रेन हादसे पर इन विदेशी नेताओं ने जताया दुख, कही ये बड़ी बात◾नौ भारतीय नाविकों की लीबिया जेल से रिहाई ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति से की मुलाकात◾ओडिशा ट्रेन दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 288 हुई, 1,000 से अधिक घायल : रेलवे रिपोर्ट◾पीएम मोदी : बालासोर हादसा में दोषियों को बख्सा नहीं जाएगा,हर तरह की जांच के निर्देश ◾Odisha Train Accident: ग्राउंड जीरो पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, स्थिति का लिया जायजा◾सुगम, सुरक्षित यात्रा हर नागरिक का अधिकार - सीएम योगी◾NCERT : नहीं हटी आवर्त सरणी ,कक्षा 11वीं की पाठ्यपुस्तक में विस्तार से उपलब्ध ◾ओडिशा ट्रेन हादसे पर कांग्रेस बोली- सवाल बाद में भी पूछे जा सकते हैं, पहले राहत और बचाव कार्य जरूरी◾4.2 तीव्रता के भूकंप से कांपा अफगानिस्तान ◾Odisha Train Accident: पीड़ितों की सहायता के लिए वरुण गांधी आगे आए, सभी सांसदों से की ये खास अपील◾संयुक्त अरब अमीरात ने संवेदना व्यक्त की ,घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना ◾ओडिशा ट्रेन हादसे मामले में लालू प्रसाद ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की◾भाभी का अपहरण कर देवर ने बंधक बना किया दुष्कर्म , पुलिस ने मेरठ से छुड़ाया◾

जेलेंस्की से मिले PM मोदी, कहा- युद्ध के समाधान के लिए जो भी कर सकते हैं करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हिरोशिमा में यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से मुलाकात की। इस दौरान पीएम ने कहा कि भारत रूस-यूक्रेन युद्ध के समाधान के लिए जो कुछ भी कर सकता है, करेगा। पिछले साल 24 फरवरी को रूस द्वारा यूक्रेन पर विशेष सैन्य अभियान शुरुआत के बाद दोनों नेता पहली बार मिले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जापान में हैं। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि उन्होंने हिरोशिमा में राष्ट्रपति जेलेंस्की से मुलाकात की। आगे का रास्ता खोजने के लिए बातचीत और कूटनीति के लिए हमारे स्पष्ट समर्थन से अवगत कराया। हम यूक्रेन के लोगों को मानवीय सहायता देना जारी रखेंगे।

जी-7 शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात के दौरान मोदी ने यूक्रेन के राष्ट्रपति से कहा, हम पिछले डेढ़ साल से फोन पर बात कर रहे हैं और ग्लासगो के बाद हमें व्यक्तिगत रूप से मिलने का मौका मिला है। यूक्रेन युद्ध दुनिया में बड़ा मुद्दा है। पूरी दुनिया युद्ध के प्रभाव को महसूस कर रही है। मैं इसे राजनीतिक या आर्थिक मुद्दा नहीं मानता। मेरे लिए, यह मानवता का मुद्दा है और भारत युद्ध के समाधान के लिए जो कुछ भी कर सकता है, करेगा। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बैठक में विदेश मंत्री एस जयशंकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने ट्वीट करते हुए लिखा, जापान में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक बैठक हुई। मैंने वार्ताकार को यूक्रेनी शांति सूत्र पहल के बारे में विस्तार से जानकारी दी और भारत को इसके कार्यान्वयन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। यूक्रेनी राष्ट्रपति ने आगे कहा, मैंने यूक्रेन की जरूरतों के बारे में बात की। मैं भारत को हमारे देश की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता का समर्थन करने के लिए, विशेष रूप से अंतरराष्ट्रीय संगठनों के मंचों पर और यूक्रेन को मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए धन्यवाद देता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर जापानी राष्ट्रपति पद के तहत जी-7 शिखर सम्मेलन में भाग ले रहे हैं।