BREAKING NEWS

ऑड-ईवन योजना की अवधि बढ़ाए जाने पर सोमवार को होगा फैसला : केजरीवाल◾NCP नेता नवाब मलिक बोले- शिवसेना को किया गया अपमानित, निश्चित रूप से CM उनका ही होगा◾SC ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवकुमार की जमानत के खिलाफ ED की याचिका की खारिज◾5 साल की बात क्यों, हम चाहते हैं 25 साल रहे शिवसेना का CM : संजय राउत◾दिल्ली-NCR में आज भी प्रदूषण की स्थिति गंभीर, आसमान में छाई धुंध की चादर◾ऑड-ईवन योजना का अंतिम दिन आज, स्कीम को आगे बढ़ाने पर संशय बरकरार◾तीस हजारी कांड : पथराव करने वाले वकील ही थे, क्या गारंटी?◾INX मीडिया मामला: चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज आ सकता है कोर्ट का फैसला◾महाराष्ट्र में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के गठबंधन के खिलाफ SC में याचिका दायर◾चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾

विदेश

राष्ट्रपति ट्रंप वेनेजुएला में दखलअंदाजी न करें : मदुरो

कराकस : वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की जबर्दस्त आलोचना करते हुए उनसे हस्तक्षेप नहीं करने को कहा है। अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए मदुरो ने कल ट्रंप पर हस्तक्षेप करने वाली नीति को बढ़ावा देने का आरोप लगाया कि यह नीति उनकी समाजवादी सरकार की संप्रभुता का उल्लंघन करती है।

उन्होंने अंग्रेजी में कहा, ''घर जाओ डोनाल्ड ट्रंप...।\" उनकी टिप्पणी से एक दिन पहले ट्रंप प्रशासन ने वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट के आठ सदस्यों पर देश के लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए पाबंदियां लगा दी थीं। पिछली मार्च को आए अदालत के एक आदेश में विपक्ष नियंत्रित असेंबली की बाकी की शक्तियों को रद्द कर दिया था जो घातक अशांति की लहर का कारण है।

\"\"

आज विपक्ष करेगा सबसे बड़ा प्रदर्शन वेनेजुएला में विपक्ष ने आज सबसे बड़ा प्रदर्शन करने का संकल्प लिया है। विपक्षी राष्ट्रपति मदुरो को हटाने के लिए चुनाव कराने की मांग कर रहे है। इस बीच एपी की खबर के अनुसार रूस ने मासिक आधार पर कई हजार टन गेहूं वेनेजुएला भेजने का संकल्प जताया है। इस का मकसद दक्षिण अमेरिकी देश में खाद्य संकट को कम करने में मदद करना और लंबे अरसे के अपने सहयोगी के साथ रिश्तों को और मजबूत करना है।

वेनेजुएला के विदेश मंत्रालय के मुताबिक, गुरूवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने वेनेजुएला के अपने समकक्ष के साथ फोन पर हुई बातचीत में यह इच्छा जाहिर की है कि रूस खाद्य आपूर्ति करना चाहता है और वाणिज्य रिश्तों को मजबूत करना चाहता है।