BREAKING NEWS

PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे अखिलेश यादव, कहा- वो जिंदा रहना चाहती थी◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाई, झारखंड में भी हारेगी : पी. चिदंबरम ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर पर बोले पुलिस कमिश्नर-आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी भी हुए घायल◾झारखंड में बोले चिदंबरम- नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारी संकट में है भारत की अर्थव्यवस्था◾

विदेश

थाईलैंड की गुफा में बचाव कार्य फिर शुरू, अब तक 6 बच्चों को सुरक्षित ‌निकाला

 thai footballar-1

मे साई : थाईलैंड में बाढ़ के पानी से भरी हुई गुफा में फंसे फुटबाल टीम के किशोरों को बाहर निकालने का प्रयास आज दूसरे दिन फिर शुरू हो गया है। अब तक इस जोखिम भरी गुफा से छह बच्चों को जीवित निकाल लिया गया था। सात लोग अब भी गुफा में फंसे हुए हैं। बारिश का अंदेशा इस अभियान को और मुश्किल बना रहा है जो उत्तरी थाईलैंड स्थित इस गुफा में पानी भरने के जोखिम को बढा़ रहा है। हालांकि इस बचाव योजना के रास्ते में कई और मुश्किलें आ सकती हैं। थाईलैंड के लोग इस संकट पर करीब से नजर बनाए हुए हैं और लड़कों एवं उनके 25 वर्षीय कोच की सुरक्षित वापसी की उम्मीद जता रहे हैं।

पानी का स्तर बढ़ जाने के चलते 23 जून को ये सभी थाम लूंग गुफा के भीतर फंस गए थे। घंटो चले इस बचाव अभियान में विशेषज्ञ गोताखोर लड़कों का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें गुफा से बाहर निकाल कर लाए। ये सभी लोग गुफा से चार किलोमीटर अंदर फंसे हुए थे जिससे बाहर निकलने के रास्ते बेहद मुश्किल और दुर्गम हैं।

बचाव प्रमुख नोरोंगसाक ओस्तानाकोर्न ने रविवार को कहा कि टीम के चार लोग “ सुरक्षित ’’ हैं लेकिन उनकी स्थिति या पहचान के बारे में बहुत कम जानकारी दी। उन्होंने कहा था कि बचाव कार्य सोमवार की सुबह शुरू किए जा सकते हैं। प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-ता के आधिकारिक कार्यक्रम के मुताबिक सोमवार शाम वह गुफा स्थल पर आने वाले हैं। इतनी कम जानकारी मिलने के चलते परिजन अपने बेटों से मिलने को लेकर अब भी बेचैन हैं। थाई नेवी सील के एक गोताखोर की मौत ने पेशेवरों को इस बात का संकेत दे दिया है कि यह काम कितना मुश्किल है।