BREAKING NEWS

चुनाव दिल्ली के 2 करोड़ लोगों व 200 भाजपा सांसदों के बीच : केजरीवाल ◾भागवत ने किये बाबा विश्वनाथ के दर्शन◾निर्भया केस : पवन जल्लाद गुरुवार को पहुंचेगा तिहाड़◾प्रशांत ने नीतीश के दावे को बताया 'झूठा'◾बस ने ऑटो रिक्शा को मारी टक्कर, दोनों वाहन कुएं में गिरे, 15 से अधिक लोगों की मौत , 20 से ज़्यादा जख्मी◾भाजपा चुनाव को साम्प्रदायिक बनाना चाहती है : कांग्रेस◾अंडर-19 विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया को हराकर भारत सेमीफाइनल में◾कन्हैया कुमार से ज्यादा खतरनाक बयान दिया है शरजील ने - शाह◾जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF को ड्रोन रोधी प्रणाली से लैस किया जाएगा◾भारत ने हिन्दू लड़की के अपहरण पर पाक उच्चायोग के अधिकारी को किया तलब, आपत्ति पत्र जारी किया◾प्रशांत किशोर को अमित शाह के कहने पर जदयू में शामिल किया : नीतीश कुमार ◾NPR के प्रारूप में जोडे गए नए कॉलम को हटाने का आग्रह करेंगे पार्टी सांसद : नीतीश कुमार ◾बजट सत्र के मद्देनजर राज्यसभा के सभापति ने शुक्रवार को बुलाई सर्वदलीय बैठक ◾राहुल ने किया नेशनल रजिस्टर आफ अनएम्पलायमेंट पोस्टर का विमोचन ◾राजद्रोह का आरोपी शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार◾नरेंद्र मोदी ने देश की भाईचारे और एकता की छवि को नुकसान पहुंचाया : राहुल गांधी◾एनसीसी के कार्यक्रम में PM मोदी बोले- पाक को धूल चटाने में 10 दिन भी नहीं लगेंगे'◾कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- प्रति व्यक्ति कर्ज 27 हजार रुपये बढ़ा, सरकार बजट में बताए कि यह बोझ कैसे कम होगा ◾2002 गुजरात दंगे के 14 दोषियों को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत◾केजरीवाल की चुनौती को अमित शाह ने स्वीकारी, 8 सांसदों को स्कूलों में भेजकर खोली पोल ◾

स्पेन आतंकी हमला : ..जब भारतीय मूल की इस अभिनेत्री ने फ्रिजर में छुपकर बचाई जान

नई दिल्‍ली : स्पेन में गुरुवार को आतंकवादी हमले के दौरान लंदन की भारतीय मूल की एक टेलीविजन अभिनेत्री ने एक होटल के फ्रीजर में छिपकर अपनी जान बचाई. हमले के दौरान वह वहां पर घूमने के लिए गई हुई थी। 46 वर्षीय लैला रूआस अपनी 10 साल की बेटी इनेज खान के साथ छुट्टियां मनाने गई हुईं थी। बार्सिलोना के राल रामब्लास इलाके में हमले के दौरान उन्होंने अपने छिपने की जगह से ट्वीट किया।

\"\"

Source

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि हमले के बीच एक रेस्तरां के फ्रीजर में छिपी हुई हूं। इतनी तेजी से चीजें हुईं। यहां हर किसी के सुरक्षित होने की दुआ करती हूं। उन्होंने कहा कि अभी-अभी गोलियों की आवाज सुनी. सशस्त्र पुलिस किसी की तलाश में सड़कों पर दौड़ रही है। रउस के पिता मोरक्को के और मां भारत की रहने वाली हैं. वह ब्रिटेन के टेलीविजन पर एक लोकप्रिय स्टार हैं जो ‘फुटबॉलर्स’, ‘वाईव्स’ और ‘होल्बी सिटी’ जैसे शो कर चुकी हैं।

 

In the middle of the attack. Hiding in a restaurant freezer. Happened so fast. Praying for the safety of everyone here x

— Laila Rouass (@lailarouass) 17 August 2017

Thank you to the staff at the restaurant for staying calm and keeping us safe. I love you Barcelona.

— Laila Rouass (@lailarouass) 17 August 2017

लैला ने इस हादसे का एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें आसमान पर हेलीकॉप्टर उड़ते दिख रहे हैं। गौरतलब है कि स्‍पेन के बार्सिलोना में पैदल यात्रियों को वाहन से कुचल डाला गया जिसमें करीब 14 लोगों की मौत हो गई और करीब 100 लोग जख्मी हो गए।

\"\"

आपको बता दें कि बार्सिलोना में गुरुवार को हुए आतंकी हमले के मृतकों और घायलों में अमेरिका, ब्रिटेन, चीन और पाकिस्तान समेत विभिन्न देशों के नागरिक हैं. कैटालोनिया के क्षेत्रीय आंतरिक मंत्रालय ने यह जानकारी दी। प्रशासन के अनुसार, पीड़ितों में बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हैं।

\"\"

Source

हमले के पीड़ितों में स्पेन, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड्स, अर्जेटीना, वेनेजुएला, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, पेरू, रोमानिया, आयरलैंड, क्यूबा, ग्रीस, मैसिडोनिया, कनाडा, ब्रिटेन, ऑस्ट्रिया समेत कई देशों के नागरिक शामिल हैं।