BREAKING NEWS

UN के मंच से पीएम मोदी की नसीहत, कोरोना महामारी से निपटने में संयुक्त राष्ट्र कहां है? ◾संयुक्त राष्ट्र के मंच से पीएम मोदी का संबोधन: UN की निर्णायक इकाई से भारत को आखिर कब तक दूर रखा जाएगा◾अमित शाह ने लद्दाख के जन प्रतिनिधियों से की मुलाकात◾ड्रग केस : श्रद्धा कपूर, सारा अली खान से एनसीबी की पूछताछ खत्म, किसी को नया समन नहीं भेजा गया ◾SRH vs KKR आईपीएल-13 : टॉस जीत सनराइजर्स हैदराबाद ने किया बल्लेबाजी का फैसला ◾राहुल ने किया केंद्र से आग्रह : प्रस्तावित कृषि कानूनों को वापस ले सरकार, एमएसपी की गारंटी दे◾ड्रग्स केस : एनसीबी के सामने दीपिका पादुकोण ने कबूली ड्रग चैट की बात, पांच घंटे तक हुई पूछताछ ◾वैज्ञानिकों ने हर मुश्किल और सामने आई सभी चुनौतियों को अवसर में बदला है: हर्षवर्धन◾वीरेंद्र सहवाग ने CSK का उड़ाया मजाक, कहा - टीम के बल्लेबाजों को ग्लूकोज चढ़वाने की जरूरत ◾भारत ने श्रीलंका में अल्पसंख्यक तमिलों के लिये सत्ता में भागदारी की हिमायत की : विदेश मंत्रालय◾BJP की नई टीम का ऐलान, राम माधव सहित 4 महासचिव बदले, देखें पूरी लिस्ट◾कांग्रेस का तीखा वार : श्रम सुधार संबंधी संहिताएं मजूदर विरोधी, सरकार के ‘डीएनए में’ है निर्णय थोपना◾ड्रग केस : अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और सारा अली खान पर एनसीबी ने दागे तीखे सवाल , पूछताछ जारी◾पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर राजौरी में LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया ◾पीएम मोदी UNGA को आज करेंगे संबोधित, आतंकवाद समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा ◾मोदी सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ साथ मिलकर उठाएं आवाज : राहुल गांधी ◾देश में एक दिन की वृद्धि के बाद फिर घटे कोरोना के एक्टिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा 59 लाख के पार ◾बॉलीवुड से जुड़े ड्रग केस की जांच के लिए तैयार NCB, दीपिका पादुकोण एजेंसी के सामने हुईं पेश ◾दुनियाभर में कोरोना केस 3 करोड़ 24 लाख के पार, 9 लाख 87 हजार से अधिक की मौत◾पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत ने दिया करारा जवाब ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

स्पेन आतंकी हमला : ..जब भारतीय मूल की इस अभिनेत्री ने फ्रिजर में छुपकर बचाई जान

नई दिल्‍ली : स्पेन में गुरुवार को आतंकवादी हमले के दौरान लंदन की भारतीय मूल की एक टेलीविजन अभिनेत्री ने एक होटल के फ्रीजर में छिपकर अपनी जान बचाई. हमले के दौरान वह वहां पर घूमने के लिए गई हुई थी। 46 वर्षीय लैला रूआस अपनी 10 साल की बेटी इनेज खान के साथ छुट्टियां मनाने गई हुईं थी। बार्सिलोना के राल रामब्लास इलाके में हमले के दौरान उन्होंने अपने छिपने की जगह से ट्वीट किया।

\"\"

Source

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि हमले के बीच एक रेस्तरां के फ्रीजर में छिपी हुई हूं। इतनी तेजी से चीजें हुईं। यहां हर किसी के सुरक्षित होने की दुआ करती हूं। उन्होंने कहा कि अभी-अभी गोलियों की आवाज सुनी. सशस्त्र पुलिस किसी की तलाश में सड़कों पर दौड़ रही है। रउस के पिता मोरक्को के और मां भारत की रहने वाली हैं. वह ब्रिटेन के टेलीविजन पर एक लोकप्रिय स्टार हैं जो ‘फुटबॉलर्स’, ‘वाईव्स’ और ‘होल्बी सिटी’ जैसे शो कर चुकी हैं।

 

In the middle of the attack. Hiding in a restaurant freezer. Happened so fast. Praying for the safety of everyone here x

— Laila Rouass (@lailarouass) 17 August 2017

Thank you to the staff at the restaurant for staying calm and keeping us safe. I love you Barcelona.

— Laila Rouass (@lailarouass) 17 August 2017

लैला ने इस हादसे का एक वीडियो भी शेयर किया, जिसमें आसमान पर हेलीकॉप्टर उड़ते दिख रहे हैं। गौरतलब है कि स्‍पेन के बार्सिलोना में पैदल यात्रियों को वाहन से कुचल डाला गया जिसमें करीब 14 लोगों की मौत हो गई और करीब 100 लोग जख्मी हो गए।

\"\"

आपको बता दें कि बार्सिलोना में गुरुवार को हुए आतंकी हमले के मृतकों और घायलों में अमेरिका, ब्रिटेन, चीन और पाकिस्तान समेत विभिन्न देशों के नागरिक हैं. कैटालोनिया के क्षेत्रीय आंतरिक मंत्रालय ने यह जानकारी दी। प्रशासन के अनुसार, पीड़ितों में बड़ी संख्या में बच्चे भी शामिल हैं।

\"\"

Source

हमले के पीड़ितों में स्पेन, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड्स, अर्जेटीना, वेनेजुएला, ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, पेरू, रोमानिया, आयरलैंड, क्यूबा, ग्रीस, मैसिडोनिया, कनाडा, ब्रिटेन, ऑस्ट्रिया समेत कई देशों के नागरिक शामिल हैं।