BREAKING NEWS

Manipur Landslide : मृतकों की संख्या बढ़कर 10 हुई◾पंजाब: भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान...आज से हर महीने 300 यूनिट मुफ्त मिलेगी बिजली, जानें क्या कहा ◾ED दफ्तर पहुंचे राउत बोले-मैं बहुत निर्भय आदमी, जिंदगी में कभी नहीं किया गलत काम ◾Prophet Remarks Row: SC ने खारिज की नूपुर शर्मा की याचिका, कहा- TV पर मांगे देश से माफी! ◾मेरा मुख्यमंत्री बनना फडणवीस का ‘मास्टरस्ट्रोक’ : एकनाथ शिंदे◾Maharashtra: फ्लोर टेस्ट एक औपचारिकता... आसानी से होगी जीत, CM शिंदे ने 'मातोश्री' पर कही यह बात ◾पेट्रोल -डीजल और एटीएफ के निर्यात पर बढ़ा टैक्स ,घरेलू बाजारों पर कोई असर नहीं ◾PM मोदी ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं◾देशभर में आज से सिंगल-यूज प्लास्टिक पर बैन, रोजमर्रा इस्तेमाल होने वाली ये 19 चीज़ें शामिल ◾बाला साहेब की विरासत का कौन होगा उत्तराधिकारी ? उद्धव ठाकरे या एकनाथ शिंदे किसका पलड़ा भारी ◾उदयपुर हत्याकांड को लेकर एक्शन में गहलोत सरकार, देर रात हटाए गए SP और IG◾CORONA UPDATE : देश में कोरोना के मामलो में हुई वृद्धि, 24 घंटे में सामने आए 17 हज़ार से अधिक केस ◾मनी लॉन्ड्रिंग : आज ED के सामने पेश होंगे संजय राउत, Tweet कर शिवसैनिकों से की ये अपील◾यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की यूरोपीय संघ की सदस्यता पर करेंगे घोषणा◾LPG Price Update : LPG कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में कटौती, 198 रुपए हुआ सस्ता◾आज का राशिफल ( 01 जुलाई 2022)◾प्रधानमंत्री मोदी 12 जुलाई को करेंगे देवघर हवाई अड्डे का उद्घाटन◾बीजेपी का खेला : शिवसेना को कमजोर करना चाहती है भाजपा, शिंदे को मुख्यमंत्री बना ‘क्षेत्रीय भावनाओं’ पर कब्जे की कोशिश◾जानिए ! देवेंद्र से पहले भी ये नेता CM रहने के बाद जूनियर पद कर चुके है स्वीकार , फडणवीस ऐसे करने वाले चौथे नेता◾उद्धव ठाकरे ने नये मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे , उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को दीं शुभकामनाएं ◾

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका को आर्थिक संकट से निकालने के लिए विक्रमसिंघे की नई टीम तैयार, 9 नए मंत्रियों ने ली शपथ

श्रीलंका में कई महीनों से आर्थिक संकट चल रहा है जिसके चलते देश की आम जनता का सरकार के प्रति आक्रोश फूट चुका था। महंगाई की मार झेल रही जनता ने महिंदा राजपक्षे को इस्तीफा देने पर मजबूर कर दिया । लेकिन श्रीलंका में विकास की नई लहर को शुरू करने के लिए रानिल विक्रमसिंघे को इस देश का नया प्रधानमंत्री बना दिया गया । दरअसल, नई सरकार के गठन के लिए कैबिनेट मंत्रियों को पूर्ण रूप से शपथ दिलाई गई। 

गोटबाया ने नौ मंत्रियों को दिलाई शपथ

श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) का प्रतिनिधित्व करने वाले पूर्व मंत्री निमल सिरिपाला डी सिल्वा, निर्दलीय सांसद सुशील प्रेमजयंता, विजयदास राजपक्षे, तिरान एलेस उन नौ नए मंत्रियों में शामिल हैं जिन्हें शुक्रवार को राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने शपथ दिलाई। पिछले हफ्ते ही चार मंत्रियों ने शपथ ली थी। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, कैबिनेट में राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री समेत 25 सदस्य होंगे।

जानें- किसकों कौन सा विभाग दिया गया

मीडिया की खबरों के मुताबिक, निमल सिरिपाला डी सिल्वा पोर्ट्स को नौसेना और उड्डयन सेवा मंत्री, सुशील प्रेमजयंता को शिक्षा मंत्री बनाया गया है। इसके अलावा केहेलिया रामबुकवेला ने स्वास्थ्य मंत्री के रूप में शपथ ली और विजयदास राजपक्षे को न्याय, जेल मामलों, संवैधानिक सुधार मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया है।

खबरों में कहा गया ''पर्यटन और भूमि मंत्रालय को हरिन फर्नांडो, वृक्षारोपण उद्योग मंत्रालय रमेश पथिराना को, श्रम और विदेश रोजगार मंत्रालय मनुशा नानायकारा को, व्यापार, वाणिज्य और खाद्य सुरक्षा मंत्रालय का प्रभार नलिन फर्नांडो को सौंपा गया है। तिरान एलेस सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री बनाए गए हैं।’’