BREAKING NEWS

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नई राजनीतिक पार्टी बनाने का किया ऐलान◾बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमला : भाजपा नेता दिलीप घोष हसीना पर नरम, ममता पर गरम◾केंद्र को भाजपा में सही सोचने वाले लोगों की सुननी चाहिए: किसान नेताओं ने कहा◾भारत-पाक टी-20 को लेकर 'AAP' ने की मांग, कहा- कश्मीर में नागरिकों की हत्या को देखते हुए रद्द हो मैच ◾लखीमपुर हिंसा मामले में SIT का नया पैंतरा, छह तस्वीरें जारी कर कहा- पहचान बताने वाले को देंगे इनाम◾पाकिस्तान सेना का दावा- भारत की पनडुब्बी को अपने समुद्री क्षेत्र में घुसने से रोका! जारी की वीडियो फुटेज ◾सिंघु बॉर्डर हत्याकांड: कृषि मंत्री की वायरल फोटो पर मचा बवाल, तोमर के साथ दिखे निहंग अमनदीप सिंह◾बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले दोनों देशों के रिश्तों को कमजोर करने की साजिश: CM बिप्लब देब◾बांग्लादेश की PM शेख हसीना ने गृह मंत्री से कहा-हिंसा भड़काने वालों के खिलाफ जल्द करे कार्रवाई◾घोषणाओं के बजाय प्रतिज्ञा को तरजीह देगी कांग्रेस, UP की राजनीति महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़ी : सुप्रिया श्रीनेत ◾प्रियंका के महिलाओं को टिकट देने के ऐलान को मायावती ने बताया कांग्रेस की कोरी चुनावी नाटकबाजी◾बंगाल उपचुनाव : BJP उम्मीदवार के साथ धक्का-मुक्की, कहा- प्रचार से रोकने के TMC ने की ऐसी हरकत◾पाकिस्तान की उम्मीदें एक बार फिर होंगी तार-तार! FATF की ग्रे सूची में बने रहने की संभावना◾चुनाव प्रचार के दौरान मछली मारते नजर आए तेजस्वी, RJD ने CM नीतीश पर कसा तंज ◾हिंदी ना आने पर भिड़े कस्टमर और जोमैटो का कर्मचारी, विवाद बढ़ने पर कंपनी को मांगनी पड़ी माफी ◾उत्तराखंड में भारी बारिश से मची तबाही, मरने वालों की संख्या 11 हुई, कई लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका◾कश्मीर में बढ़ रही हिंसा पर बोले राहुल गांधी-मोदी सरकार सुरक्षा देने में पूरी तरह से नाकाम साबित हुई◾प्रियंका गांधी ने किया बड़ा ऐलान- यूपी चुनाव में कांग्रेस 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी◾'टारगेट किलिंग' से बढ़ते भय के बीच अमित शाह ने PM मोदी से की मुलाकात, आंतरिक सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर की चर्चा ◾सेना प्रमुख नरवणे ने LOC के अग्रिम इलाकों का किया दौरा,घुसपैठ रोधी अभियानों की दी गयी जानकारी◾

तालिबान ने शुरू की हैवानियत, मुख्य चौराहे पर शव को क्रेन से लटका कर दी सजा

अफगानिस्तान में कब्जे के बाद से ही तालिबान अपनी छवि बदलने के लिए तमाम झूठे दावे कर रहा था लेकिन उसकी  क्रूरता एक बार फिर सामने आई है। ताजा मिली जानकारी के अनुसार शहर में सरेआम डेड बॉडी को टांगा जा रहा है।प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि तालिबान ने पश्चिमी अफगानिस्तान के हेरात शहर के मुख्य चौराहे पर एक शव को क्रेन से लटका दिया।

तालिबान से बचने में कामयाब रहे पुलित्जर पुरस्कार और डब्ल्यूपीपी विजेता फोटो जर्नलिस्ट मसूद हुसैनी ने कहा कि तालिबान अफगानिस्तान पर शासन कर सकता है, लेकिन वे उस सरकार को कभी चला नहीं सकते। मसूद 18 सितंबर को द ओपन फोरम वेबिनार में बोल रहे थे, जिसका शीर्षक था, 'तालिबान शासन क्षेत्र और पश्चिम के लिए क्या मायने रखता है।' इस कार्यक्रम में अन्य वक्ताओं में डवलपमेंट स्टडीज विभाग, स्कूल ऑफ ओरिएंटल एंड अफ्रीकन स्टडीज के संघर्ष और विकास अध्ययन के प्रोफेसर जोनाथन गुडहैंड और डॉन और अरब न्यूज के स्तंभकार आयशा एजाज खान शामिल थे।

वेबिनार का संचालन मैंडी क्लार्क, एक एमी-नामांकित पत्रकार और पूर्व सीबीएस न्यूज वॉर संवाददाता द्वारा किया गया।अफगानिस्तान में तालिबान के खिलाफ युद्ध के लिए पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल को 'एक अच्छा युद्ध' बताते हुए, एजाज खान का मानना था कि अमेरिकी पीछे हटना अनियोजित और अजीब था और यह उनकी अपनी 'घरेलू युद्ध की थकान' की प्रतिक्रिया थी।

उन्होंने आगे कहा, "विशेष रूप से क्षेत्र की महिलाओं को लेकर बहुत घबराहट है। मैं भविष्य के लिए बहुत आशावादी नहीं हूं।" हालांकि कुछ लोगों के लिए पाकिस्तान समस्या की जड़ है। अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच की सीमा को कवर करने के अनुभव को बयां करते हुए मसूद ने कहा, "मैंने देखा है कि तालिबान पाकिस्तानी सेना की मदद से सीमा के करीब आ रहे थे। उन्हें पाकिस्तान की आईएसआई से बहुत समर्थन मिला था।"

उन्होंने कहा, "अगर पश्चिम अफगानिस्तान के लिए सब कुछ हल करना चाहता है, तो पहला विकल्प पाकिस्तान को मंजूरी देना है, न कि अफगानिस्तान को। अगर पश्चिम पाकिस्तान की सीमा को सुरक्षित कर सकता है, तो सुरक्षित पनाहगाहों में प्रशिक्षित कोई भी समूह अफगानिस्तान के अंदर नहीं आ सकता है और न ही अफगानिस्तान को अस्थिर कर सकता है।"

अफगानिस्तान में तुर्की के महत्व को दर्शाते हुए PAK मीडिया ने भारत के खिलाफ उगला जहर