BREAKING NEWS

खुले में नमाज पढ़ने के विरोध में उतरी भीड़, लोगों ने भजन-कीर्तन करते हुए दर्ज कराई आपत्ति◾यूपी विधानसभा चुनाव : जयंत चौधरी बोले- सपा के साथ गठबंधन को लेकर बातचीत चल रही है◾अखिलेश का भाजपा पर हमला, बोले- उन्हें सिर्फ 'जीभ चलाना' और 'जीप चढ़ाना' ही आता है ◾अब बिना आधार कार्ड वालों को भी लगेगी कोरोना की वैक्सीन, CM नीतीश ने दिए निर्देश◾ कश्मीर में आतंकियों का खूनी खेल जारी, कायर आतंकियों ने अब गोलगप्पे वाले की ली जान ◾PM मोदी 25 अक्टूबर को सिद्धार्थनगर में सात मेडिकल कालेजों का उद्घाटन करेंगे: CM योगी◾तमाम सियासी अटकलों को खारिज करते हुए तेजस्वी ने कहा- लालू बिहार आने को इच्छुक, लेकिन स्वास्थ्य नहीं दे रहा साथ◾लंबे समय बाद करीब पांच घंटे चली CWC मीटिंग, अगले साल चुना जा सकता है कांग्रेस अध्यक्ष◾लखीमपुर में मगरमच्छी आंसू बहा रहे थे भाई-बहन, क्या छत्तीसगढ़ ले जाएंगे मुंगेरी लाल के हसीन सपनों का रथ : BJP ◾अध्यक्ष बनने की मांग पर राहुल गांधी का जवाब- दबाव बनाया गया तो पुन: बन सकता हूं कांग्रेस प्रमुख ◾कांग्रेस वर्किंग कमेटी कम और 'परिवार बचाओ वर्किंग' कमेटी ज्यादा लगती है CWC की बैठक : BJP◾श्रीनगर के 5 में से 3 आतंकवादियों को हमने 24 घंटे से भी कम समय में ढेर कर दिया है: IGP विजय कुमार◾ अंडमान-निकोबार: अमित शाह ने कहा-यहां की हवाओं में हैं सावरकर और बोस, उनके साथ अन्याय हुआ◾राम वियोग में 'दशरथ' ने मंच पर ही त्याग दिए प्राण, रामलीला मंचन के दौरान हार्ट अटैक से कलाकार की मौत◾पुलवामा मुठभेड़ में ढेर हुआ लश्कर का खूंखार कमांडर उमर मुश्ताक, दो पुलिसकर्मियों की हत्या में था शामिल◾कांग्रेस केंद्रीय नेतृत्व को निशाने पर लेते हुए बोले CM शिवराज- ‘सर्कस’ जैसी हो गई है पार्टी की स्थिति◾कौन है Fletcher Patel? नवाब मलिक ने ट्वीट कर NCB से पूछे कई सवाल◾सिंघु बॉर्डर हत्या मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट के दरबार में, आंदोलनकारी प्रदर्शन की आड़ में कानून की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे ◾UN का दावा- लड़कियों को स्कूलों में पढ़ाई की इजाजत पर जल्द घोषणा करेगा तालिबान◾जशपुर हादसा : मृतक गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा देगी छत्तीसगढ़ सरकार◾

US पहुंचा जाधव परिवार से बदसलूकी का मामला, प्रदर्शनकारी बोले - चप्पल चोर पाकिस्तान

वाशिंगटन : सोमवार को वॉशिंगटन डीसी में स्थि‍त पाकिस्‍तान एम्‍बेसी के बाहर अमेरिका में रह रहे भारतीय और बलूच लोगों ने प्रदर्शन किया। कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के सा‍थ मुलाकात के दौरान पाकिस्‍तान ने जो रवैया अख्तियार किया गया था प्रदर्शनकारी उसका विरोध किया। प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्‍तान 'चप्‍पल चोर' के बैनर लेकर प्रदर्शन किया।

 

Washington DC: A group of Indian-Americans & Balochs held a protest by the name '#ChappalChorPakistan' outside Pakistan embassy over the misbehavior meted out to #KulbhushanJadhav's mother & wife. pic.twitter.com/iVssgetFZQ

— ANI (@ANI) January 8, 2018

इतना ही नहीं ये प्रदर्शनकारी पाकिस्‍तान को देने के लिए चप्‍पल लेकर भी आए। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि उन्‍होंने कुलभूषण जाधव की पत्‍नी की चप्‍प तब चुराई जब वह संकट में थी। प्रदर्शनकारी ने कहा कि मुझे उम्‍मीद है कि ये इन चप्‍पलों का भी इस्‍तेमाल करेंगे। उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान का मतलब क्‍या है? अमेरिका से डॉलर ले, हिन्‍दुस्‍तान के जूते खा!

वाशिंगटन डीसी में प्रदर्शन करने वाले एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि पाकिस्तान की संकीर्ण सोच का खुलासा कुलभूषण जाधव की मां और पत्‍नी के साथ किए गए व्‍यवहार से पता चलता है।

 

When they stole the chappal of a woman (#KulbhushanJadhav's wife) who was in distress, I hope they use these also. I want to say one thing- Pakistan ka matlab kya? Amreeka (America) se dollar la, Hindustan ke joote kha!: Protester at #ChappalChorPakistan protest in Washington DC pic.twitter.com/nky7TrsRoD

— ANI (@ANI) January 8, 2018

गौरतलब है कि पिछले साल 25 दिसंबर को पाकिस्‍तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव से मिलने के लिए उनकी मां और पत्‍नी इस्‍लामाबाद गए थे। इस मुलाकात के दौरान जाधव की पत्‍नी की चप्‍पल पाकिस्‍तान ने उतरवा ली थी. इतना ही नहीं इंटरकॉम पर बातचीत के दौरान भी पाकिस्‍तान ने कई बार उन्‍हें परेशान किया। इसके बाद पाकिस्तान ने कहा था कि उसे जाधव की पत्नी की जूतियां फॉरेंसिक जांच के लिये भेज दी है। ताकि उनमें पाई गई कथित संदिग्ध वस्तु की प्रकृति का निर्धारण किया जा सके। हालांकि बाद में उसमें कुछ नहीं निकला था।

इस मामले में सुषमा ने सदन में दिए बयान में कहा था कि एयरपोर्ट पर सिक्योरिटी चेकिंग में कहीं कोई चिप नहीं दिखा लेकिन पाकिस्तान ने चिप से जासूसी के आरोप लगाए।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।