BREAKING NEWS

यमन के हूती विद्रोहियों को फिर से आतंकवादी समूह घोषित करने पर विचार कर रहा हैअमेरिका : बाइडन◾गोवा चुनाव के लिए BJP की पहली लिस्ट, मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को नहीं दिया गया टिकट◾UP चुनाव में आमने-सामने होंगे योगी और चंद्रशेखर, गोरखपुर सदर सीट से मैदान में उतरने का किया ऐलान ◾कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका BJP में शामिल, कहा-'लड़की हूं लड़ने का हुनर रखती हूं'◾लापता लड़के का पता लगाने के लिए भारतीय सेना ने हॉटलाइन पर चीन से किया संपर्क, PLA से मांगी मदद ◾UP विधानसभा चुनाव : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, महिलाओं को 40% टिकट ◾BJP की बड़ी सेंधमारी, मुलायम के साढू प्रमोद गुप्ता ने थामा कमल, बोले- अखिलेश ने नेताजी को बना रखा बंधक◾NEET Case: SC ने कहा- पिछड़ेपन को दूर करने के लिए आरक्षण जरूरी, हाई स्‍कोर योग्‍यता का मानदंड नहीं ◾दिल्ली में सर्दी-बारिश का डबल अटैक, 21 से 23 जनवरी तक हल्की बारिश की संभावना, दृश्यता में आई कमी ◾नीलाम हुई गरीब किसान की जमीन..., राकेश टिकैत ने की परिवार से मुलाकात, प्रशासन ने उठाया यह कदम ◾BJP सांसद वरुण गांधी ने विकास के दावों पर उठाए सवाल, कहा-चुनावी राज्यों में बढ़ी बेरोजगारी ◾'सुरक्षा जहां, बेटीयां वहां', BJP ने अपर्णा यादव और संघमित्रा मौर्य को बनाया नई पोस्टर गर्ल◾चीनी सेना ने सीमा से भारतीय युवक को किया अगवा, राहुल बोले-PM की बुज़दिल चुप्पी ही उनका बयान◾कांग्रेस की पोस्टर गर्ल प्रियंका आज ज्वाइन कर सकती हैं BJP, टिकट नहीं मिलने से हैं नाराज◾Today's Corona Update : कोरोना के नए मामलों ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा मामले हुए दर्ज◾वैश्विक स्तर पर नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 33.71 करोड़ पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा◾असम-मेघालय सीमा विवाद को लेकर अमित शाह से आज मिलेंगे मेघालय CM संगमा और असम सीएम हिमंत◾देश में अब तक कोविड रोधी टीके की 159.54 करोड़ से ज्यादा दी गई खुराक , स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी ◾जल्द ही बाजार में भी मिल सकेंगी Covishield और Covaxin , सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला◾चीनी सेना ने सीमा से भारतीय युवक का किया अपहरण , MP तापिर गाओ ने मोदी सरकार से लगाई मदद की गुहार◾

पूरी तरह से टीका लगाए गए कनाडाई लोगों को यात्रा प्रतिबंधों में दी गई ढील, क्वारंटीन में रहने की नहीं जरूरत

कनाडा सरकार ने घोषणा की है कि पूरी तरह से टीकाकृत नागरिक और स्थायी निवासी 5 जुलाई से क्वारंटीन से गुजरने के बगैर देश में प्रवेश कर सकते हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को यह घोषणा तब हुई जब 75 प्रतिशत से अधिक पात्र कनाडाई लोगों को टीके की एक खुराक मिली और 20 प्रतिशत से अधिक ने दो खुराक प्राप्त की।

घोषणा के अनुसार 'पूरी तरह से टीकाकरण' का अर्थ है देश में प्रवेश करने से कम से कम 14 दिन पहले स्वास्थ्य कनाडा, फाइजर, मॉडर्न, एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा अधिकृत वैक्सीन की पूरी श्रृंखला, या टीकों का एक संयोजन लेना। यात्रियों को आने से पहले सरकार के अराइवकैन ऐप में इलेक्ट्रॉनिक रूप से कोविड से संबंधित जानकारी जमा करनी होगी। 

इसके अलावा, पूर्व और आगमन पर परीक्षण आवश्यकताओं को पूरा करना होगा। ऐप में गलत जानकारी दर्ज करने पर 750,000 डॉलर (607,000 डॉलर) तक का जुर्माना या छह महीने की जेल होगी। मंजूरी मिलने पर उन स्वीकृत यात्रियों को क्वारंटाइन नहीं करना पड़ेगा। हवाई मार्ग से आने वालों को भी सरकार द्वारा अधिकृत होटल में रुकने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा और गैर टीकाकृत बच्चों या उनके साथ यात्रा करने वाले आश्रित वयस्कों को भी होटल में ठहरने से छूट दी जाएगी। 

यदि पूरी तरह से टीका लगाया गया यात्री कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करता है, तो उन्हें स्थानीय सार्वजनिक स्वास्थ्य मार्गदर्शन और संगरोध आवश्यकताओं का पालन करना होगा। जिन बच्चों का टीकाकरण नहीं हुआ है, वे अपने माता पिता के साथ घर जा सकेंगे, लेकिन उन्हें दो सप्ताह के लिए क्वारंटाइन करना होगा। जिन यात्रियों का पूरी तरह से टीकाकरण नहीं हुआ है, उनके लिए सीमा प्रतिबंधों में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

सरकार ने आगे घोषणा की कि मॉन्ट्रियल ट्रूडो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, टोरंटो पियर्सन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, कैलगरी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और वैंकूवर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय वाणिज्यिक उड़ानें जारी रहेंगी। सरकार अभी भी सलाह देती है कि कनाडाई देश के बाहर गैर जरूरी यात्रा से बचें। कोरोना से अबतक 26,080 मौतों के साथ कनाडा में अब तक 1,409,269 मामले सामने आए हैं।