BREAKING NEWS

बवाल : गाजीपुर, सिंघू, टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड तोड़ दिल्ली में घुसे किसान, पुलिस ने दागे आंसूगैस के गोले ◾राजपथ पर अत्याधुनिक हथियार, मिसाइल, लड़ाकू विमानों, भारतीय सैनिकों ने दिखाई भारत की ताकत ◾72वां गणतंत्र दिवस : राजपथ पर दिखी ऐतिहासिक विरासत, सांस्कृतिक धरोहर और शौर्य की झलक◾पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने देशवासियों को गणतंत्र दिवस की दी शुभकामनाएं ◾भाजपा ने जय श्रीराम का नारा लगाकर नेताजी का अपमान कियाः ममता बनर्जी ◾किसान संगठनों का ऐलान - बजट के दिन संसद की तरफ करेंगे कूच, यह पूरे देश का आंदोलन है◾गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर सम्बोधन में बोले कोविंद - किसानों के हित के लिए सरकार पूरी तरह समर्पित ◾प्रदूषण फैलाने वाले पुराने वाहनों पर लगाया जायेगा ‘ग्रीन टैक्स’, गडकरी ने दी मंजूरी◾पंजाब के CM अमरिंदर सिंह ने किसानों से शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक्टर परेड निकालने की अपील की ◾कृषि कानूनों को डेढ़ साल तक निलंबित रखने का फैसला सरकार की 'सर्वश्रेष्ठ' पेशकश : नरेंद्र सिंह तोमर◾मुंबई की किसान रैली में बोले पवार - राज्यपाल के पास कंगना के लिए समय है, किसानों के लिए नहीं◾टीकों के खिलाफ अफवाहों को रोकने और उन्हें फैलाने वालों के खिलाफ केंद्र द्वारा सख्त कार्रवाई के निर्देश ◾प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गलत नीतियों के कारण देश में आर्थिक असमानता बढ़ी : कांग्रेस ◾PM की मौजूदगी में तानों का करना पड़ा सामना, BJP का नाम होना चाहिए ‘भारत जलाओ पार्टी’ : CM ममता ◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार विजेताओं से किया संवाद, जीवनी पढ़ने की दी सलाह ◾राहुल के आरोपों पर बोले CM शिवराज, कांग्रेस के माथे पर देश के विभाजन का पाप◾किसानों ने ट्रैक्टर परेड के लिए तैयार किया ब्लू प्रिंट, चाकचौबंद व्यवस्था के साथ ये है गाइडलाइन्स◾PM की वजह से देश हो गया एक कमजोर और विभाजित भारत, अर्थव्यवस्था हुई ध्वस्त : राहुल गांधी ◾महाराष्ट्र में किसानों का हल्ला बोल, कृषि कानून विरोधी रैली में उतरेंगे शरद पवार-आदित्य ठाकरे ◾सिक्किम में चीनी घुसपैठ को भारतीय सैनिकों ने किया नाकाम, चीन के 20 सैनिक जख्मी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

अमेरिका ने सुलेमानी के ‘आतंक के घिनौने युग का हमेशा के लिए’ अंत कर दिया : डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान के दिवंगत सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी को ‘‘निर्दयी कसाई’’ बताते हुए ‘‘बिना किसी चूक के सटीक हमला’’ करने के लिए अमेरिकी सेना की बुधवार को प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि हमले में सुलेमानी मारा गया और ‘‘आतंक का उसका घिनौना युग हमेशा के लिए’’ खत्म हो गया। ईरानी मेजर जनरल सुलेमानी इराक की राजधानी बगदाद में एक अमेरिकी ड्रोन हमले में पिछले महीने मारे गये थे। घटना के बाद पूरे खाड़ी क्षेत्र में हालात तनावपूर्ण हो गए थे। 

अमेरिकी कांग्रेस में अपना तीसरा ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन देते हुए ट्रम्प ने कहा, ‘‘सुलेमानी ईरानी शासन का सबसे निर्दयी कसाई, राक्षस था जिसने इराक में अमेरिका के हजारों सैनिकों की हत्या की या उन्हें जख्मी किया।’’ अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि दुनिया के शीर्ष आतंकवादी सुलेमानी ने असंख्य पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की हत्याएं की तथा इराक में अमेरिकी बलों पर दिसंबर में हुए हमले के निर्देश दिए। वह नये हमलों की योजना भी बना रहा था। उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए पिछले महीने मेरे निर्देश पर अमेरिकी सेना ने बिना किसी चूक के सटीक हमला किया जिसमें सुलेमानी मारा गया और आतंक का उसका घिनौना युग हमेशा के लिए खत्म हो गया।’’ इस मौके पर ट्रम्प ने एक सैनिक को उसके परिवार से फिर से मिलाया। 

पीएम मोदी ने अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण के लिए ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' का किया ऐलान

सेना के सर्जेंट टाउन्सेंड विलियम्स की पत्नी और दो बच्चे कांग्रेस में ट्रम्प के मेहमानों में शामिल थे। ट्रम्प ने कहा, ‘‘युद्ध स्थल हमारे असाधारण सैन्य परिवारों खासतौर से एमी विलियम्स जैसी पत्नियों के लिए भारी बोझ है।’’ उन्होंने बताया कि विलियम्स का पति अपनी चौथी तैनाती पर अफगानिस्तान में है। उन्होंने कहा, ‘‘एमी के बच्चों ने महीनों से पिता का चेहरा तक नहीं देखा। एमी, आपके परिवार के बलिदान ने हमारे परिवारों के लिए सुरक्षा तथा शांति के साथ रहना संभव बनाया और हम आपका शुक्रिया अदा करना चाहते हैं। शुक्रिया, एमी।’’ ट्रम्प के इस भाषण पर सभी ने तालियां बजाई। 

ट्रम्प ने कहा, ‘‘लेकिन एमी, एक बात और है। आज रात हमारे पास आपके लिए बहुत खास तोहफा है। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि आपका पति तैनाती से वापस आ गया है। वहां आज रात यहां हमारे साथ हैं तथा अब हम उनका और इंतजार नहीं कर सकते।’’ इसके बाद अपनी वर्दी में पहुंचे विलियम्स ने झुककर अपने बच्चों और पत्नी को गले लगाया। 

इस बीच, सदन की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी ने बुधवार को ट्रम्प के ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ भाषण की प्रति फाड़ दी। ट्रम्प की डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी पेलोसी ने हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया था लेकिन राष्ट्रपति ने उनसे हाथ नहीं मिलाया। इसके कुछ देर बाद पेलोसी उठीं और उन्होंने भाषण की प्रति फाड़ दी।