BREAKING NEWS

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत पर बोली प्रियंका गांधी- यह हम सबकी नाकामयाबी है हम उसे न्याय नहीं दिला पाए◾उन्नाव रेप केस: बुजुर्ग पिता की गुहार, बेटी के गुनहगारों को मिले मौत की सजा◾उन्नाव पीड़िता की मौत पर बोली स्वाति मालीवाल- सरकार बलात्कार पीड़िताओं के प्रति असंवेदनशील ◾उन्नाव रेप पीड़िता की दर्दनाक मौत अति-कष्टदायक : मायावती◾सीएम बनने के बाद PM मोदी से पहली बार मिले उद्धव ठाकरे, सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मुम्बई रवाना हुए मोदी ◾झारखंड विधानसभा चुनाव : सिल्ली में जीत का 'चौका' लगा पाएंगे सुदेश महतो?◾झारखंड: विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 20 सीटों पर मतदान जारी, PM मोदी ने की लोगों से वोट डालने की अपील ◾जिंदगी की जंग हार गई उन्नाव रेप पीड़िता, सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत◾महिलायें अपने हाथ में लें देश की बागडोर : प्रियंका गांधी वाड्रा◾हैदराबाद मुठभेड़ मामले में पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई : येदियुरप्पा◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने ताबड़तोड़ बैठकें कर जनमुद्दों पर सरकार को जगाने की रणनीति पर चर्चा की ◾TOP 20 NEWS 6 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भाजपा महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना पाई, झारखंड में भी हारेगी : पी. चिदंबरम ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर पर बोले पुलिस कमिश्नर-आरोपियों ने पिस्टल छीनकर की थी फायरिंग, 2 पुलिसकर्मी भी हुए घायल◾झारखंड में बोले चिदंबरम- नाकाबिल लोगों के हाथ में होने से भारी संकट में है भारत की अर्थव्यवस्था◾राष्ट्रपति को भेजी गई निर्भया गैंगरेप के दोषी की दया याचिका, गृह मंत्रालय ने की खारिज करने की मांग◾अधीर रंजन के बयान पर स्मृति का पलटवार, लोकसभा में बोलीं-रेप को राजनीतिक हथियार बनने वाले दे रहे भाषण ◾हैदराबाद गैंगरेप: आरोपियों के एनकाउंटर पर नेताओं ने दी यह प्रतिक्रिया, जाने किसने क्या कहा◾पड़ोसी देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को भारतीय नागरिकता देने से बेहतर कल सुनिश्चित होगा : PM मोदी ◾हैदराबाद गैंगरेप : एनकाउंटर के बाद पुलिसवालों पर बरसाए गए फूल, महिलाओं ने राखी बांधकर किया धन्यवाद ◾

विदेश

उम्मीद है कि उत्तरी सीरिया में तुर्की विवेकपूर्ण ढंग से काम करेगा : डोनाल्ड ट्रंप

 donald trump

सीरिया के कुर्द बलों पर तुर्की के बुधवार के हमले के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह उम्मीद करते हैं कि तुर्की ‘विवेकपूर्ण ढंग’ से काम करेगा। ट्रंप ने तुर्की को ऐसी चेतावनी दी है जो एक तरह से उसकी अर्थव्यवस्था को गंभीर संकट में डाल सकती है। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि अंकारा उत्तरी सीरिया में जहां तक हो सके मानवीय तरीके से अभियान चलाए अन्यथा वह प्रतिबंधों से इतर भी कड़े कदम उठाने पर विचार करेंगे। व्हाइट हाउस में संवाददताओं ने ट्रंप से प्रश्न किया कि कहीं तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन कुर्दों का सफाया तो नहीं कर देंगे, इस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, ‘‘अगर ऐसा हुआ तो मैं उनकी (तुर्की) अर्थव्यवस्था को मिटा दूंगा। ’’ 

उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि तुर्की के राष्ट्रपति उत्तरी सीरिया में अभियान चलाने में विवेक का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं आपको बताता हूं कि मैं प्रतिबंधों पर सहमत हूं लेकिन मेरा वास्तव में मानना है कि अगर वह जहां तक हो सके मानवीय ढंग से इसे नहीं करते तो प्रतिबंधों से भी ज्यादा कठोर किसी कदम के बारे में सोचा जा सकता है। (सांसद) लिंडसे ग्राहम और मेरे विचार इस पर अलग हैं। 

मैं सोचता हूं कि लिंडसे वहां अगले 200 साल तक बने रहना चाहेंगे और शायद हर स्थान पर हजारों और लोगों को रखना चाहेंगे, लेकिन इस पर लिंडसे से मेरे विचार अलग हैं।’’ ‘‘मानवीय’’ तरीके से उनका क्या आशय है इस पर उन्होंने कहा कि वह स्थिति को देखने और समझने की नीति अपनाएंगे।