BREAKING NEWS

मुम्बई में बारिश को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, 24 घंटे के अंदर होगी झमाझम बारिश ◾गहलोत के अर्धसैनिक बलों के ट्रकों में 'अवैध धन' ले जानें वाले बयान पर बीजेपी का पलटवार, जानिए मामला◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾J-K News: जम्मू कश्मीर के पहलगाम में दर्दनाक हादसा, 39 जवानों की बस खाई में गिरी, 6 की मौत, जानें स्थिति ◾जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर बरसाई गोलियां, एक की मौत, एक घायल◾बिहार : नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल के 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली, कांग्रेस नेता भी शामिल ◾कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाई 3 दशकों से जेल में बंद सिख कैदियों की रिहाई की मांग ◾भारत में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए केंद्र दिल्ली सरकार की विशेषज्ञता का उपयोग करें : CM केजरीवाल ◾भारतीय फुटबॉल प्रशंसकों को बड़ा झटका! फीफा ने महिला अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी छीनी, AIFF पर लगाया प्रतिबंध ◾Gujarat News : आवारा पशुओं से बढ़ रहा हादसे का खतरा, सरकार के दावों की खुली पोल ◾CM योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि◾Covid-19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस के 8,813 केस दर्ज़, 29 मरीजों की मौत ◾अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति द्रौपदी और पीएम मोदी ने 'सदैव अटल' समाधि पर की पुष्पांजलि◾अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू को लिखा पत्र◾कांग्रेस का महंगाई पर हल्ला बोल: 28 अगस्त की रैली से पहले बुलाई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ◾दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 1,227 नए मामले आए सामने, साथ ही दर्ज हुई आठ और संक्रमितों की मौत ◾America: Joe Biden भारत-अमेरिका संबंध को वैश्विक शांति एवं अर्थव्यवस्था के लिए मानते है अहम◾आज का राशिफल (16 अगस्त 2022)◾स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी में देशभक्ति का जोश◾बिहार में कैबिनेट विस्तार आज, करीब 30 मंत्री होंगे शामिल ◾

UN : सऊदी की एयर स्ट्राइक से यमन में 60 लोगों की मौत, महासचिव गुटेरेस ने की निंदा

संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सऊदी के नेतृत्व वाले गठबंधन की ओर से यमन के सादा शहर किए गए एयर स्ट्राइक की निंदा की है। ये जानकारी प्रवक्ता ने दी। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने एक बयान में कहा कि शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार कम से कम 60 लोग मारे गए और 100 से ज्यादा घायल हुए हैं। यमन में अन्य जगहों पर भी हवाई हमले किए गए हैं, जिसमें बच्चों सहित नागरिकों के मारे जाने और घायल होने की भी खबरें हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रवक्ता ने कहा कि, होदेइदाह में दूरसंचार सुविधाओं पर हवाई हमले ने भी यमन के अधिकांश हिस्सों में जरूरी इंटरनेट सेवाओं को बाधित कर दिया है।

अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून को को दिलाया याद 

यूएन के प्रवक्ता द्वारा बयान में कहा गया कि महासचिव ने सभी पक्षों को याद दिलाया कि नागरिकों के बुनियादी ढांचों के खिलाफ निर्देशित हमले अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून द्वारा निषिद्ध हैं। वह आगे सभी पक्षों को अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून के तहत उनके दायित्वों की याद दिलाते हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आनुपातिक भेद के सिद्धांतों का पालन करने वाले सैन्य अभियानों से उत्पन्न होने वाले खतरों से नागरिकों की रक्षा की जाती है। इसमें कहा गया कि गुटेरेस ने जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए इन घटनाओं की त्वरित, प्रभावी और पारदर्शी जांच और स्थिति को तत्काल कम करने का आग्रह किया।

मानवीय राहत को सक्षम करने का किया आग्रह 

महासचिव ने पार्टियों से यमन के लिए अपने विशेष राजदूत के साथ राजनीतिक प्रक्रिया को आगे बढ़ाने और यमन में संघर्ष को समाप्त करने के लिए बातचीत के जरिए समझौता करने का आग्रह किया। बयान में आगे कहा गया कि यमन में गंभीर मानवीय संकट को याद करते हुए गुटेरेस ने दानदाताओं और अन्य सभी हितधारकों से पर्याप्त फंड, पहुंच और अन्य सहायता के साथ मानवीय राहत प्रयासों को सक्षम करने के लिए कहा है।