BREAKING NEWS

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव : खड़गे ने नेता प्रतिपक्ष से दिया इस्तीफा, अब कौन होगा राज्यसभा में LOP?◾खड़गे को अध्यक्ष बनाना गांधी परिवार की बनी मजबूरी, इन दो कारणों ने बिगाड़ा दिग्विजय सिंह का खेल◾देश में 5G सर्विस नए दौर की दस्तक और अवसरों के अनंत आकाश की शुरुआत : मोदी◾पाकिस्तान पर बड़ी डिजिटल स्ट्राइक, भारत में शहबाज सरकार के ट्वीटर पर BAN ◾नीतीश नहीं तेजस्वी यादव के हाथों में होगी बिहार की बागडोर? राजद नेताओं ने कर दिया ऐलान ◾ '... जाके कछु नहीं चाहिए, वे शाहन के शाह', दिग्विजय सिंह के इस tweet के क्या हैं मायने?◾Amazing स्पीड के साथ...No बफरिंग, 10 गुना होगी इंटरनेट की रफ्तार, देश में लॉन्च हुई 5G सर्विस◾दिल्ली : पुरानी आबकारी नीति से मालामाल हुई दिल्ली सरकार, एक महीने में कमाए 768 करोड़◾Pitbull का बढ़ता कहर, अब पंजाब में एक रात एक अंदर 12 लोगों को बनाया शिकार◾RBI Hike Repo Rate : ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, रेपो रेट के बाद SBI समेत इन बैंकों में बयाज दर में बढ़ोतरी◾अशोक गहलोत का बड़ा खुलासा, जानिए अंतिम समय में क्यों अध्यक्ष पद चुनाव लड़ने से किया मना◾दिल्ली : हैवानियत का शिकार हुआ मासूम हारा जिंदगी की जंग, LNJP अस्पताल में 14 दिन बाद मौत◾कोविड19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना संक्रमण के 3,805 नए मामले दर्ज़, 26 मरीजों मौत ◾अजब प्रेम की गज़ब कहानी : पाकिस्तान की लड़की को हुई नौकर से मोहब्बत, कहा- प्यार अमीर-गरीब नहीं देखता ◾उत्तराखंड : केदारनाथ मंदिर के पास खिसका बर्फ का पहाड़, देखें Video◾LPG Price Update : 25.5 रुपए की कटौती के साथ सस्ता हुआ कमर्शियल LPG गैस सिलेंडर◾मल्लिकार्जुन खड़गे के समर्थन में उतरे गहलोत, जानिए अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर क्या कहा ◾आखिरकार क्यों अध्यक्ष पद चुनाव से कटा दिग्विजय सिंह का पत्ता? जानिए हाईकमान ने खड़गे के नाम पर कैसे लगाई मुहर◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2022)◾RSS चीफ ने चीन , अमेरिका पर साधा निशाना , कहा - महाशक्तियां दूसरे देशों की स्वार्थी तरीके से मदद करती हैं◾

भारत-PAK के बीच आतंकवाद पर हुई तीखी बहस के बावजूद UN महासचिव को वार्ता की उम्मीद, कही यह बात

पिछले सप्ताह उच्चस्तरीय महासभा सत्र में भारत और पाकिस्तान के बीच जोरदार आदान-प्रदान के बावजूद, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को उम्मीद है कि उनके बीच बातचीत संभव है। दैनिक ब्रीफिंग में तीखे बयानों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "हमने टिप्पणियों को सुना, और मुझे लगता है कि टिप्पणियों के स्वर और सामग्री के बावजूद, हम हमेशा आशान्वित रहते हैं कि बातचीत हो सकती है, शायद ऐसी जगह पर जो सुर्खियों में नहीं है।"

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को भारत पर जोरदार हमला करते हुए भाजपा और खासकर आरएसएस पर निशाना साधा।उनके जवाब में, भारत के संयुक्त राष्ट्र मिशन में पहली सचिव स्नेहा दुबे ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान को निशाने पर लेते हुए कहा था, "एक आगजनी करने वाला है, जो खुद को अग्निशामक के रूप में पेश कर सच को छिपाता है।"

उन्होंने कहा था, "यह एक ऐसा देश है, जिसे राज्य की नीति के तहत आतंकवादियों को खुले तौर पर समर्थन, प्रशिक्षण, वित्तपोषण और हथियारों से लैस करने वाले देश के रूप में मान्यता दी गई है। यह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा प्रतिबंधित आतंकवादियों की सबसे बड़ी संख्या की मेजबानी करने का अपमानजनक रिकॉर्ड रखता है।" 

उन्होंने बंग मुक्ति संग्राम के दौरान और उससे पहले बांग्लादेश में पाकिस्तान द्वारा किए गए कम से कम 300,000 लोगों के संहार को भी याद किया। बातचीत के लिए परिदृश्य बताते हुए, स्नेहा दुबे ने कहा था, हम पाकिस्तान सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ सामान्य संबंध चाहते हैं। हालांकि, यह पाकिस्तान के लिए एक अनुकूल माहौल बनाने की दिशा में ईमानदारी से काम करना है, जिसमें विश्वसनीय, सत्यापन योग्य और अपरिवर्तनीय कार्रवाई करना शामिल है। 

उन्होंने आगे कहा कि अपने नियंत्रण वाले किसी भी क्षेत्र को किसी भी तरह से भारत के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति दें। अगले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के साथ सीधे तौर पर बात नहीं की, लेकिन आतंकवाद के खतरों के बारे में बात की, जो स्पष्ट रूप से इस्लामाबाद के आतंकवाद का संरक्षण होने की ओर इशारा था।