BREAKING NEWS

दिल्ली की अदालत ने कुख्यात अपराधी लॉरेंस बिश्नोई की NIA हिरासत चार दिन के लिए बढ़ाई◾राजस्थान में कानून व्यवस्था ध्वस्त, भाजपा ने सीकर हत्याकांड को लेकर गहलोत सरकार पर साधा निशाना◾नकवी ने विपक्षी दलों पर कसा तंज, बोले- भाजपा राज में हुए विकास से वोटों के स्वयंभू स्वामी दिवालिया हो चुके ◾भारत जोड़ो यात्रा बना बयानबाजी का प्लेटफॉर्म, राहुल ने ईंधन के दाम को लेकर प्रधानमंत्री पर साधा निशाना ◾Pak नहीं आ रहा अपनी करतूतों से बाज, पंजाब के फाजिल्का में 25 kg हेरोइन, पिस्तौल एवं गोलाबारूद बरामद◾भूकंप के तेज झटकों से कांपा इंडोनेशिया का मुख्य द्वीप, रिक्टर स्केल पर 5.7 रही तीव्रता ◾UP News: सपा विधायक नाहिद हसन को मिली राहत, चित्रकूट जेल से हुए रिहा◾एमसीडी चुनाव में बीजेपी और केजरीवाल की तरफ से किए गए बड़े वादे, क्या जनता करेगी विश्वास?◾मां-बाप की मौत का बदला लेने के लिए बेटी बनी कातिल◾हाई अलर्ट पर राष्ट्रीय राजधानी, MCD चुनाव के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम◾Bharat Jodo Yatra: गहलोत-पायलट विवाद के बीच रविवार को राजस्थान पहुंचेगी राहुल की यात्रा, तैयारियों में जुटे नेता ◾MCD चुनाव में AIMIM की एंट्री से बिगड़ जाएगा समीकरण, ओवैसी के 15 उम्मीदवार दे रहे टक्कर ◾यूनियन कार्बाइड की ‘गलती और लापरवाही’ से भोपाल में ‘अविस्मरणीय’ आपदा हुई : CM शिवराज◾Maharashtra: शिंदे सरकार को झटका, हाई कोर्ट ने फैसले पर लगाई रोक, जानें पूरा मामला ◾कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- मेरी टिप्पणी का दुरुपयोग कर रही है भाजपा◾मथुरा : शौच के लिए गई दलित नाबालिग की गैंगरेप के बाद हत्या, पुलिस ने गिरफ्तार किए दो आरोपी◾UP News: आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, 'भड़काऊ' शब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में एक और केस दर्ज ◾Tamil Nadu: किसानों को मिली राहत, बैंक ऑफ बड़ौदा ने दिए 134 करोड़ रुपये के कृषि कर्ज◾यूनिफॉर्म सिविल कोड देश की खूबसूरती का ध्रुवीकरण : ओवैसी◾भाजपा ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करना बन गया है नया चलन◾

United Nations : गुटारेस ने कहा- सीरिया में 11 साल से चल रही क्रूर लड़ाई खत्म होनी चाहिए

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटारेस ने सीरिया में संघर्ष विराम का आह्वान करते हुए कहा है कि युद्धग्रस्त देश में 11 साल की क्रूर लड़ाई खत्म होनी चाहिए।संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा, हम सीरियाई लोगों को विफल नहीं कर सकते। संघर्ष समाप्त होना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानून का सम्मान किया जाना चाहिए।

मानवीय प्रतिक्रिया को बढ़ाने के लिए की अपील

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुटारेस के हवाले से कहा, मैं सभी दलों से संयुक्त राष्ट्र द्वारा समर्थित राजनीतिक प्रक्रिया में सार्थक रूप से शामिल होने और मानवीय प्रतिक्रिया को बढ़ाने के लिए और समर्थन की अपील करने का आह्वान करता हूं। हमें शांति का चयन करना चाहिए।

सीरियाई लोगों ने सहा है विनाश

संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि सीरिया की 11 साल की क्रूर लड़ाई के कारण लोगों ने बड़ी कीमत चुकाई है और एक उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन हुआ है।महासचिव ने कहा, सीरियाई लोगों ने जो विनाश सहा है, वह इतना व्यापक और घातक है कि आधुनिक इतिहास में इसकी बराबरी बहुत कम है।

युद्ध शुरू होने से देश में धीमे रहे बुनियादी ढांचे

जानकारी के मुताबिक,उन्होंने कहा कि मध्य पूर्व में लोकप्रिय विद्रोहों के तथाकथित 'अरब स्प्रिंग' के मद्देनजर 2011 में गृह युद्ध शुरू होने के बाद से देशभर में बुनियादी ढांचे के धीमे लेकिन व्यवस्थित विनाश ने आर्थिक संकट को गहरा कर दिया है और संघर्ष शुरू होने के बाद से अब मानवीय जरूरतें अपने उच्चतम स्तर पर हैं।

सुरक्षा परिषद का प्रस्ताव 

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा, हमें आशा नहीं खोनी चाहिए। हमें अभी कार्य करना चाहिए। हमें शांति के लिए बयानबाजी की प्रतिबद्धताओं से आगे बढ़ने और सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव 2254 (2015) के अनुरूप एक बातचीत के राजनीतिक समाधान तक पहुंचने के लिए साहस और दृढ़ संकल्प दिखाना चाहिए।इस 11 साल के संघर्ष में अब तक 380,000 से अधिक लोग मारे गए हैं और कई शहर तबाह हुए हैं। हजारों नागरिक यहां से पलायन कर गए हैं।