BREAKING NEWS

राजस्थान : कांग्रेस विधायकों का बैठक में पहुंचना जारी, सुरजेवाला बोले- कोई मतभेद है तो निकालेंगे समाधान◾श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार SC ने रखा बरकरार◾सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने के लिए बुधवार तक होगी लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की वार्ता◾राजस्थान : कांग्रेस महासचिव अविनाश पांडे का दावा- गहलोत सरकार के पास 109 विधायकों का समर्थन ◾सचिन पायलट ने 30 विधायकों के समर्थन का दावा किया, कांग्रेस बोली- सुरक्षित है गहलोत सरकार ◾विकास दुबे के लिए मुखबिरी करने के आरोपी पुलिसकर्मी को खुद के एनकाउंटर का डर, SC में दी याचिका◾सचिन पायलट की खुली बगावत, विधायक दल की बैठक में नहीं होंगे शामिल, बोले- अल्पमत में है गहलोत सरकार◾राजस्थान में गुटबाजी के संकट को टालने के लिये अजय माकन और रणदीप सुरजेवाला जयपुर भेजे गए ◾राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच, सिंधिया का ट्वीट, बोले- कांग्रेस पार्टी में प्रतिभा और क्षमता का स्थान नहीं◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, बीते 24 घंटे में 7,827 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2.54 लाख के पार◾राजस्थान सियासी संकट के बीच, ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले सचिन पायलट ◾सियासी घमासान के बीच, मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार सुबह 10:30 बजे बुलाई कांग्रेस विधायक दल की बैठक◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

लाहौर की NA-120 सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू

पाकिस्तान के लाहौर में कड़ी सुरक्षा के बीच एनए-120 सीट पर उपचुनाव के लिए आज मतदान चल रहा है जहां प्रधानमंत्री पद से अयोग्य करार दिए गए नवाज शरीफ की पत्नी चुनाव लड़ रही हैं। इस चुनाव से सथारूढ़ पीएमएल-एन यह संकेत देने की कोशिश कर रही है कि उसके नेता को पद से हटाने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को जनता ने खारिज कर दिया है। लाहौर में एनए-120 सीट शरीफ परिवार का गढ़ मानी जाती है।

\"\"

पनामा पेपर्स मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा शरीफ को प्रधानमंत्री पद से अयोग्य करार दिए जाने के बाद 28 जुलाई से यह सीट खाली है।मतदान आज सुबह आठ बजे शुरऊ हुआ और शाम पांच बजे तक जारी रहेगा। चुनाव में कुल 44 उम्मीदवार मैदान में हैं। पाकिस्तान सेना के कर्मी मतदान प्रक्रिया पर नजर रख रहे हैं। मतदान समाप्त होने के तुरंत बाद मतगणना शुरू होगी। डॉन की एक खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार निर्वाचन क्षेत्र में बायोमेट्रिक वोटर वेरिफिकेशन मशीनों का परीक्षण किया जा रहा है। करीब 30,000 मतदाता बायोमेट्रिक मशीनों पर अपने वोट डालेंगे।

\"\"

इस सीट पर शरीफ की पत्नी कुलसुम और क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की उम्मीदवार डॉ. यास्मीन राशिद के बीच नजदीकी मुकाबला रहने की संभावना है। इस निर्वाचन क्षेत्र में 320,000 से ज्यादा मतदाता पंजीकृत है। कुलसुम इस समय लंदन में हैं जहां उनका गले के कैंसर का इलाज चल रहा है। उनकी गैर मौजूदगी में उनकी बेटी मरियम नवाज अपनी मां के चुनाव अभियान को चला रही हैं। मरियम ने कल कहा था कि लोग इस संकल्प के साथ बेगम कुलसुम के पक्ष में वोट देंगे कि वे किसी को भी वोट का अपमान नहीं करने देंगे।

\"\"

राशिद ने कहा कि उनका मुकाबला कुलसुम से नहीं है बल्कि पीएमएल-एन और शरीफ परिवार की संघीय और प्रांतीय सरकारों से है। उन्होंने कहा, अरबों रुपये खर्च करने के अलावा राज्य के तंत्र को चुनाव आयोग की आचार संहिता के घोर उल्लंघन में मतदाताओं को लुभाने के लिए इस्तेमाल किया गया। वर्ष 1990 के बाद से इस निर्वाचन क्षेत्र से बतौर प्रधानमंत्री शरीफ तीन बार निर्वाचित हुए। शरीफ पहली बार वर्ष 1985 में इस क्षेत्र से नेशनल असेंबली की सीट जीते थे। उन्होंने यह सीट छोड़ दी थी और पंजाब के मुख्यमंत्री बने थे।