BREAKING NEWS

नितिन गडकरी की अपील, कहा- सभी दलों को यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करने के लिए सामूहिक प्रयास करना चाहिए◾Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होगी सोनिया गांधी, सोमवार से राजस्थान में होगी शुरू◾Border dispute: एमएसआरटीसी ने कोल्हापुर और बेलगावी के बीच बहाल की बस सेवा, हालात सामान्य होने के आसार ◾UP News: धर्मांतरण के बाद युवती के निकाह मामले में 10 के खिलाफ FIR दर्ज, दो गिरफ्तार◾चक्रवाती तूफान मैंडूस का दिखने लगा असर, चेन्नई से 4 उड़ानें रद्द, सरकार ने कसी कमर ◾गुजरात विजय पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा- कांग्रेस अपना वजूद ढूंढने को मजबूर◾भाजपा ने गुजरात में विधायक दल के नेता के चयन के लिए पर्यवेक्षक किया नियुक्त, जानें किसे मिली जिम्मेदारी ◾हिमाचल में कांग्रेस की जीत पर बोले अशोक गहलोत- चुनाव जीतने के लिए OPS ने निभाई अहम भूमिका ◾राजस्थान: सीएम गहलोत बोले- बजट में किसानों, पशुपालकों की खुशहाली का रखेंगे ध्यान ◾उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा- सांसद मुद्दों को उठाने से पहले निजी अध्ययनों व आंकड़ों का विश्लेषण करें ◾Delhi News: कांग्रेस को झटका, दो नव-निर्वाचित पार्षद ‘आप’ में हुए शामिल◾CM योगी का ऐलान, कानपुर के पास जल्द होगा अपना हवाई अड्डा ◾शीतकालीन सत्र में पेश हुआ 'यूनिफॉर्म सिविल कोड बिल', पक्ष में पड़े 63 वोट, विपक्ष ने किया जमकर हंगामा◾Noida: नोएडा में दरिंदगी, 14 वर्ष की लड़की के साथ दुष्कर्म, आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें मामला ◾केसीआर की पार्टी का आधिकारिक नाम हुआ बीआरएस, EC ने दी स्वीकृति ◾उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त, बरेली में पेड़ से लटका मिला पांचवीं के छात्र का शव, जांच में जुटी पुलिस ◾गुजरात चुनाव के नतीजों पर कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया, कहा- अब कठोर निर्णय लेने का वक्त◾Indonesia: इंडोनेशिया में कोयले की खदान में भारी विस्फोट, 9 की मौत, अन्य कई घायल ◾दलाई लामा का संदेश, कहा- हथियारों पर बहुत खर्च कर रहे लोग, यह पूरी तरह से गलत ◾मेयर पर आदेश गुप्ता ने तोड़ी चुप्पी- 'AAP' का ही होगा सब कुछ... विपक्ष में अहम भूमिका निभाएगी BJP ◾

WHO ने कहा- कोरोना महामारी का अभी अंत नहीं हुआ, दुनिया को इस वायरस से लड़ाई जारी रखनी होगी

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने कहा कि कोविड-19 महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। डब्ल्यूएचओ के निदेशक जनरल ट्रेडोस अदनोम घेब्रेयसस ने सोमवार को कहा कि महामारी खत्म नहीं हुई है। जब हम इससे लड़ना जारी रखते हैं, तब हमें आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं को बहाल करना पड़ता है। 90 प्रतिशत सदस्य राज्यों ने एक या अधिक आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं में व्यवधान की सूचना दी है।

दुनिया को WHO की आवश्यकता क्यों?- निदेशक

 मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 75वीं विश्व स्वास्थ्य सभा को संबोधित करते हुए घेब्रेयसस ने कहा कि कोविड-19 महामारी ने प्रदर्शित किया है कि दुनिया को डब्ल्यूएचओ की आवश्यकता क्यों है। उन्होंने वार्षिक सभा में कहा कि छोटे और बड़े, देखे और अनदेखे तरीकों से, मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि यह संगठन बदलाव ला रहा है।

कोविड महामारी पर WHO   ने कहा... 

जानकारी के मुताबिक महामारी से पहले, डब्ल्यूएचओ ने अनुमान लगाया था कि 2023 तक केवल 270 लाख और लोगों को कवर किया जाएगा। 1 करोड़ के लक्ष्य के मुकाबले 730 मिलियन लोगों की कमी है।उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं में व्यवधान ने हमें पीछे की ओर भेज दिया है। हमारा अनुमान है कि यह कमी 840 मिलियन तक पहुंच सकती है।घेब्रेयसस ने यह भी कहा कि सरकारों को अपनी योजनाओं में स्वास्थ्य को प्रमुखता देनी चाहिए।