BREAKING NEWS

इस स्वतंत्रता दिवस पर वाजपेयी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे PM मोदी, 7वीं बार लाल किले से फहराएंगे तिरंगा◾आप्टिकल फाइबर परियोजना के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी- यह प्रोजेक्ट अंडमान-निकोबार को दुनिया से जोड़ेगा ◾मणिपुर में आज बीरेन सिंह सरकार का बहुमत परीक्षण, कांग्रेस-BJP ने विधायकों को जारी किया व्हिप◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटे में एक हजार से अधिक लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 22 लाख के पार ◾देश में संसाधनों की लूट को रोकने के लिए EIA 2020 का मसौदा वापस ले सरकार : राहुल गांधी◾World Corona : विश्व में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 97 लाख के पार, 7 लाख 29 हजार की मौत ◾जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के हमले में घायल भाजपा नेता ने इलाज के दौरान तोड़ा दम◾राजनाथ सिंह आज से ‘आत्मनिर्भर भारत सप्ताह’ की करेंगे शुरुआत, रक्षा मंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर दी जानकारी ◾विधायकों की एकता के कारण भाजपा को बाड़बंदी करनी पड़ी, अब एकता की झलक विधानसभा में दिखानी है : गहलोत ◾आंध्र प्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के 10820 नए केस, 97 लोगों की मौत ◾राहुल गांधी ने नए ईआईए 2020 मसौदे के खिलाफ लोगों से प्रदर्शन करने की अपील की◾राम के बाद बुद्ध पर विवाद, विदेश मंत्री के बयान पर नेपाल ने जताई आपत्ति◾अध्यक्ष के चुनाव की ‘उचित प्रक्रिया’ का पालन होने तक सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी◾केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- कृषि अवसंरचना कोष से किसानों को मिलेगा फायदा, रोजगार पैदा होंगे◾कोरोना जांच की क्षमता बढ़ाते हुए एक दिन में रिकॉर्ड 7 लाख जांच की गईं: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ◾कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु कोरोना पॉजिटिव पाए गए ◾दिल्ली में कोरोना के 1300 नए मामलें की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 1.45 लाख से अधिक◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 4,687 नए केस, 45 की मौत ◾BJP कार्यकर्ताओं से बोले PM मोदी-नए भारत के निर्माण के लिए पूरे देश का संतुलित विकास आवश्यक◾CM गहलोत बोले-BJP में गुटबाजी चरम पर पहुंची, विधायकों को बचाने के लिए की जा रही है बाड़बंदी◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट में जल्द नियुक्त होंगी महिला न्यायाधीश

पाकिस्तान के प्रधान न्यायाधीश (सीजेपी) असिफ सईद खोसा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में जल्द ही महिला न्यायाधीशों की नियुक्ति की जाएगी। इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि न्याय का कोई लिंग नहीं होता। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट के हवाले से मिली है। 

एक रिपोर्ट में सीजेपी खोसा के बयान का हवाला देते हुए कहा गया, "मैंने एक न्यायाधीश आयशा मलिक का नाम सुना, जिन्हें आयशा मलिक के रूप में पहचाना जाता है। मुझे लगा कि क्या न्याय की भी पत्नियां होती हैं। नहीं, वह एक सम्माननीय न्यायाधीश हैं और अकेले ही काफी हैं।" 

प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि समय के साथ पुरुष और महिला के बीच के फासले खत्म हो जाएंगे। शीर्ष कोर्ट महिलाओं को न्यायालय प्रणाली से जोड़ने की दिशा में काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने की दिशा में प्रयासरत है। पुरुष प्रधान क्षेत्रों में महिलाओं के काम करने को लेकर उन्होंने सराहना की। 

विधानसभा उपचुनावों में जीत का जश्न मनाने के लिए ‘थैंक्सगिविंग’ रैलियां निकालेंगी ममता बनर्जी