BREAKING NEWS

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की सभी पुनर्विचार याचिकाएं◾महाराष्ट्र में BJP की कोर समिति की सदस्य नहीं, बावजूद पार्टी नहीं छोड़ूंगी : पंकजा मुंडे◾झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनते ही किसानों का ऋण किया जाएगा माफ : राहुल गांधी ◾CAB :बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने भारत दौरा किया रद्द ◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर वोटिंग जारी, दोपहर 1 बजे तक 45.14 प्रतिशत मतदान◾झारखंड : धनबाद में रैली को संबोधित करते हुए बोले PM मोदी-कांग्रेस में सोच और संकल्प की कमी◾असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾असम के लोगों से PM मोदी की अपील, बोले- कोई नहीं छीन सकता आपके अधिकार◾झारखंड विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान का किया आग्रह◾गोवा : CM प्रमोद सावंत ने संसद में CAB पारित होने पर प्रधानमंत्री को दी बधाई◾नागरिकता बिल पर असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में इंटरनेट बंद◾राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾

विदेश

भारत दौरा सम्पन्न कर नेपाल के लिए रवाना हुए शी चिनफिंग

 nepal

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग अपना भारत दौरा सम्पन्न कर शनिवार को ‘एयर चाइना’ के एक विमान से नेपाल रवाना हो गए। शी प्रधानमंत्री मोदी के साथ शिखर वार्ता के लिए करीब 24 घंटे के भारत दौरे पर आए थे। इसकी शुरुआत तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से करीब 50 किलोमीटर दूर स्थित मामल्लापुरम में शुक्रवार को हुई। 

मोदी के साथ शिखर वार्ता के बाद शिष्टमंडल स्तर की बैठकें भी हुई। तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित, मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम और विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल ने चीनी राष्ट्रपति को गर्मजोशी से विदाई दी। चीन की विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने बुधवार को घोषणा की थी कि इस दौरे के बाद शी नेपाल यात्रा पर जाएंगे। 

PM मोदी बोले- चेन्नई समिट भारत और चीन के बीच हुए नए अध्याय को गति देने में करेगी मदद

कश्मीर मुद्दे पर प्रधानमंत्री मोदी और चीनी राष्ट्रपति ने रात्रिभोज पर दो-ढाई घंटे तक ‘‘खुली और सौहार्दपूर्ण’’ चर्चा की थी। दोनों देशों के नेताओं ने शनिवार को भी यह अनौपचारिक शिखर वार्ता जारी रखी और आतंकवाद तथा कट्टरवाद से मिलकर निपटने का संकल्प लिया और द्विपक्षीय संबंधों को नए आयाम देने के संकेत दिए।