BREAKING NEWS

कश्मीरी पंडित की हत्या पर उमर अब्दुल्ला सहित कई राजनेताओं ने जताया दुख, जानिए क्या कहा? ◾Amul Milk Price Hiked: देश में महंगाई का कहर! अमूल मिल्क के बढ़े दाम, इतने लीटर महंगा हुआ दूध◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने की मुलाकात ◾नीतीश को घेरने के लिए बीजेपी आलाकमान ने बुलाई बैठक, बिहार इकाई के प्रमुख नेता होंगे शामिल ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾मुम्बई में बारिश को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, 24 घंटे के अंदर होगी झमाझम बारिश ◾गहलोत के अर्धसैनिक बलों के ट्रकों में 'अवैध धन' ले जानें वाले बयान पर बीजेपी का पलटवार, जानिए मामला◾J-K News: जम्मू कश्मीर के पहलगाम में दर्दनाक हादसा, 39 जवानों की बस खाई में गिरी, 6 की मौत, जानें स्थिति ◾जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर बरसाई गोलियां, एक की मौत, एक घायल◾बिहार : नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल के 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली, कांग्रेस नेता भी शामिल ◾कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाई 3 दशकों से जेल में बंद सिख कैदियों की रिहाई की मांग ◾भारत में शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार के लिए केंद्र दिल्ली सरकार की विशेषज्ञता का उपयोग करें : CM केजरीवाल ◾भारतीय फुटबॉल प्रशंसकों को बड़ा झटका! फीफा ने महिला अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी छीनी, AIFF पर लगाया प्रतिबंध ◾Gujarat News : आवारा पशुओं से बढ़ रहा हादसे का खतरा, सरकार के दावों की खुली पोल ◾CM योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि◾Covid-19 : देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना वायरस के 8,813 केस दर्ज़, 29 मरीजों की मौत ◾अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति द्रौपदी और पीएम मोदी ने 'सदैव अटल' समाधि पर की पुष्पांजलि◾अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति मुर्मू को लिखा पत्र◾कांग्रेस का महंगाई पर हल्ला बोल: 28 अगस्त की रैली से पहले बुलाई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक ◾

यमन के हूती विद्रोहियों ने सउदी अरब के ऊर्जा संयंत्रों को निशाना बनाया

यमन के हूती विद्रोहियों ने रविवार को सउदी अरब में ड्रोन और मिसाइलों से हमला कर प्राकृतिक गैस एवं अलवणीकरण संयंत्रों सहित महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया। यमन में लड़ रहे सउदी नीत सैन्य गठबंधन ने कहा है कि इन हमलों में किसी की जान नहीं गई है लेकिन इलाके में वाहन और मकान क्षतिग्रस्त हो गये।

विस्फोटक नौका को किया गया नष्ट

गठबंधन सेना ने यह भी कहा है कि एक अन्य घटना में दक्षिणी लाल सागर में विस्फोटकों से लदी एक नौका को उसने नष्ट कर दिया, जिसे हूतियों ने भेजा था। ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों के प्रवक्ता येहिया सारी ने कहा है कि समूह ने सउदी अरब के अंदर एक व्यापक और बड़ी सैन्य कार्रवाई की है।

तेल आपूर्ति प्रभावित नही -अरामको के सीईओ 

शांति वार्ता अटकी रहने और यमन में आठवें साल में भी संघर्ष जारी रहने के बीच यह घटना सउदी अरब पर सीमा पार से हूती विद्रोहियों के हमले बढ़ने को प्रदर्शित करती है। इस बीच, अरामको के सीईओ ने संवाददातओं को बताया कि हमले से तेल की आपूर्ति प्रभावित नहीं हुई। हालांकि ऊर्जा मंत्रालय ने स्वीकार किया कि यानबु अरामको सिनोपेक रिफाइनिंग कंपनी को निशाना बना कर किये गये एक ड्रोन हमले से रिफाइनरी का उत्पादन अस्थायी रूप से घट गया। अरामको को सउदी अरबियन ऑयल कंपनी के तौर पर भी जाना जाता है।