BREAKING NEWS

निर्भया के दोषियों को फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर वर्तिका, अमित शाह को खून से लिखा खत ◾पश्चिम बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन, कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध◾नागरिकता संशोधन बिल में बदलाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने दिए संकेत◾अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP अस्पताल में भर्ती◾CAB के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद आज गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील◾झारखंड विधानसभा चुनाव: देवघर में प्रत्याशियों की आस्था दांव पर◾ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾पीएम मोदी के सामने मंत्री देंगे प्रजेंटेशन, हो सकता है कैबिनेट विस्तार◾मध्यम आय वर्ग वाला देश बनना चाहते हैं हम : राष्ट्रपति ◾कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रैली में पकौड़े बेच सत्ताधारियों का मजाक उड़ाया ◾भाजपा ने किया कांग्रेस सरकार के खिलाफ प्रदर्शन : किसानों के प्रति असंवेदनशील होने का लगाया आरोप ◾कांग्रेस जवाब दे कि न्यायालय में उसने भगवान राम के अस्तित्व पर क्यों सवाल उठाए : ईरानी◾दिल्ली के रामलीला मैदान में 22 दिसंबर को रैली कर दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार शुरू करेंगे PM मोदी ◾जामिया के छात्रों ने आंदोलन फिलहाल वापस लिया◾सीएए के खिलाफ जनहित याचिका दायर की, एआईएमआईएम हरसंभव तरीके से कानून के खिलाफ लडे़गी : औवेसी◾गंगा बैराज की सीढियों पर अचानक फिसले प्रधानमंत्री मोदी ◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर, बंगाल में प्रदर्शन जारी◾PM मोदी ने कानपुर में वायुसेना कर्मियों के साथ की बातचीत ◾

विदेश

जाकिर नाइक की बढ़ी मुश्किलें, मलेशिया सरकार ने नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया

 zakir 2

मलेशिया सरकार ने जाकिर नाइक की मुश्किलें बड़ा दी है और उसे पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया है। अपने मुँह से हमेशा ज़हर उगलने वाले जाकिर नाइक से मलेशियाई सरकार नाराज है। इस मसले पर मलेशिया के गृह मंत्री मुहिद्दीन यासिन ने बताया कि उन पर लोगों की भावनाओं को भड़काने के लिए झूठी खबरें प्रचारित करने का आरोप है इसीलिए पुलिस उनसे व कुछ लोगों से पूछताछ करेगी।  

गृह मंत्री मुहीदीन यासिन ने कहा कि इन सबके अलावा चीनी शिक्षा समूह डोंग ज़ोंग को भी बुलाया जाएगा । वही, पुलिस ने कई अन्य व्यक्तियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया था, जिनमें से कुछ पर नजर रखी जा रही है। यासिन ने कहा कि पर्याप्त सबूत होने पर दंड संहिता की धारा 504 के तहत आगे की कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि मलेशियाई दंड सहिंता की धारा 504 में किसी समुदाय को नीचा दिखाने पर कार्रवाई करने का प्रावधान है। 

मुहिद्दीन ने एक बयान में कहा कि मैं गैर-नागरिकों सहित सभी पक्षों को याद दिलाना चाहूंगा कि अगर कोई भी देश में शांति व्यवस्था बिगड़ने की काशिश करेगा तो मेरे मंत्रालय के अंदर प्रवर्तन एजेंसियां किसी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए ज्यादा झिझकेंगी नहीं और फ़ौरन एक्शन लेगी।    

वही, इस मसले पर मानव संसाधन मंत्री एम. कुलसेगरन ने यह भी कहा था कि जाकिर नाइक को मलेशियाई मामलों में दखल अंदाजी का कोई हक नहीं है. कुलसेगरन ने कहा, ''जाकिर नाइक एक बाहरी आदमी है और साथ ही एक भगोड़ा भी है और उसे मलेशियाई इतिहास की जानकारी का आभाव  है इसलिए, उसे स्थानीय लोगों को नीचा दिखाने जैसा या कुछ अनुचित बोलने का कोई हक़ नहीं दिया जाना चाहिए।'' साथ ही उन्होंने कहा कि जाकिर नाइक का बयान किसी भी तरह से मलेशिया के स्थायी लोगों के लिए तय पैमाना नहीं है। इसलिए मलेशियाई हिंदुओं पर सवाल उठाने वाले जाकिर नाइक पर सख्त कार्यवाई होनी चाहिए। 

बता दें कि भारत में नफरत फैलाने वाले अपने भाषणों से युवाओं को आतंकवादी गतिविधयों के लिए उकसाने और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे मामलों का जाकिर नाइक आरोपी है।