मक्का मस्जिद में हमले की कोशिश नाकाम, हमलावर ने खुद को विस्फोटको से उड़ाया


दुबई : सऊदी अरब के पवित्र मक्का शहर में स्थित मुख्य मस्जिद पर हमले कि कोशिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है इस दौरान एक हमलावर ने खुद का विस्फोटको से उड़ा लिया। देश के गृह मंत्री ने बताया कि मस्जिद में आत्मघाती हमले की योजना बनाने वाले हमलावर ने सुरक्षाबलों से घिरने के बाद खुद को उड़ा लिया।

                                                                                          Source

छापेमारी में पांच आतंकी गिरफ्तार, पांच पुलिसकर्मी घायल
उन्होंने बताया कि मक्का में की गई छापेमारी में पांच आतंकवादियो को गिरफ्तार किया गया है, इनमें एक महिला भी शामिल है। ये लोग मस्जिद के आसपास का जायजा लेने आए थे। उन्होंने बताया कि इस विस्फोट में इमारत का एक हिस्सा ढह गया जिसमें छह विदेशी नागरिक और पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

                                                                                                    Source

मक्का मस्जिद आईएसआईएस के निशाने पर
पिछले कुछ वर्षों से सऊदी अरब आतंकी संगठन आईएसआईएस के निशाने पर है। 2016 भी रमजान के महीने में मदीना में हुए बम विस्फोट में चार सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई थी।

रमजान के आखिरी वक़्त में दुनिया भर से लाखों मुसलमान मक्का पहुंचते है। सऊदी अरब के शासक भी आम तौर रमजान के आखिरी दस दिन रक्का में बिताते है। सऊदी अधिकारियों ने इस योजना के विफल होने के अलवा और कोई ब्यौरा जारी नहीं किया । इससे पहले कल मक्का में एक अन्य घटना में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड में एक संदिग्ध आतंकवादी मारा गया।