हेलीकॉप्टर से बारात लेकर जा रहे थे दुल्हे राजा पर मंडप की जगह पहुँच गए जेल


कई बार इंसान अनजाने में मुसीबत में फंस जाता है और जब एक छोटी से गलती हमारे ऊपर भारी पड़ जाती है। इस ताज़ा घटना में भी कुछ ऐसा ही हुआ है जब एक शख्स करने कुछ और गए लेकिन हुआ कुछ ऐसा की उनके होश उड़ गए।

ये घटना बांग्लादेश के काशिमपुर की है जब बारातियों को ले जा रहा एक हेलीकॉप्टर गलती से ख़ास और उच्च सुरक्षा वाली जेल पर उतर गया जहाँ पर सुरक्षा अधिकारीयों द्वारा दूल्हे और पायलट समेत 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। एक छोटी से कंफ्यूजन के कारण हुई इस भूल ने पांच लोगों को जेल में पहुंचा दिया।

हालांकि जब मामला साफ हुआ तो अधिकारियों ने उन्हें रिहा कर दिया। सुरक्षा अधिकारीयों ने बताया की उन्हें पिछले कई दिनों से ख़ुफ़िया जानकारी मिल रही थी की कुछ आतंकी संगठन जेल में कैद अपने साथियों को छुड़ाने के लिए कोई वारदात कर सकते है। इस हेलीकॉप्टर में मौजूद यात्री पास के गांव में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने जा रहे थे पर हेलीकॉप्टर उतारने की जगह न मिलने के कारण पायलट ने जेल के ऊपर ही हेलीकॉप्टर उतार दिया।

पायलट को वायुसेना का सेवानिवृत्त अधिकारी बताया जा रहा है।जेल महानिरीक्षक ब्रिगेडियर जनरल सैयद इफ्तेखार उद्दीन ने कहा, की जेल प्रशासन को अंदेशा था की ये आतंकी द्वारा की गयी कार्यवाही है इसलिए इन नागरिकों को भूलवश गिरफ्तार कर लिया गया था।

जेल प्रमुख ने कहा कि हेलीकॉप्टर सेवा प्रबंधन ने गलती के लिए माफी मांग ली है और यात्रियों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया और पास के गांव में शादी समारोह में हिस्सा लेने की इजाजत दे दी गयी।