ईरान की संसद में घुसे बंदूकधारी, कई लोगों को बनाया बंधक


लंदन :  ईरान की संसद में गोलीबारी होने खबर आ रही है सूत्रों के अनुसार आज ईरान की संसद के अंदर बंदूकधारी घुसे गए । बंदूकधारियों की संख्या करीब चार बताई जा रही है  ईरान की संसद में अंदर बंदूकधारियों ने कई लोगों को बंधक बना लिया है । वही ये भी सूचना मिली है कि सुरक्षाकर्मियों ने एक बंदूकधारी को भी गिरफ्तार कर लिया है ।

इसके अलावा तेहरान स्थित इमाम का मकबरा में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया है जिसमें कई लोग घायल हो गए हैं  और एक की मौत हो गई वही सुरक्षाकर्मियों ने इमाम के मकबरा में एक बंदूकधारी को गिरफ्तार भी कर लिया है ।

ईरानी मीडिया के मुताबिक 3 बंदूकधारियों ने ईरान की संसद के अंदर लोगों को बंधक बना लिया है. कुछ सांसदों के मुताबिक इस गोलीबारी में घायल 1 सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है ।

वही तस्नीम न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक अब भी ईरान की संसद के अंदर गोलीबारी जारी है । सुरक्षा बलों की ओर से एक हमला को गिरफ्तार करने की भी खबर है, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो  पाई है  बताया जा रहा है कि बंदूकधारियों ने सांसदों को बंधक बना लिया है । हमलावरों के पास AK-47 राइफल और एक हमलावर के पास हैंडगन है. ईरानी संसद की राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेश नीति कमेटी के प्रवक्ता हुसैन नघवी हुसैनी ने सूचना दी है कि 4 में एक हमलावर गिरफ्तार कर लिया गया है । साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि हमलावरों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी है ।