प्रधानमंत्री मोदी फिलिस्तीन दौरा पूरा करने के बाद UAE पहुँच चुके है। फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने प्रोटोकॉल तोड़कर उनका शानदार स्वागत किया था। ये दौरा कई राजनैतिक मामलों के मद्देनजर बेहद अहम् माना जा रहा है। संयुक्त अरब अमीरात ने भारतीय प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए जबरदस्त तैयारियां की है।

modi in Uaeमोदी की लोकप्रियता का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते है पूरे UAE का मीडिया और अखबार मोदी दौरे की ख़बरों से भरे हुए है। नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए दुबई की शान दुबई के बुर्ज खलीफा को तिरंगे के रंग में रंग दिया गया है।

modi in Uaeये प्रधानमंत्री मोदी का दूसरा UAE दौरा है और जाहिर है की संयुक्त अरब अमीरात दिल खोल कर मोदी के स्वागत के लिए तैयार है। यूएई के मशहूर दुबई फ्रेम को भी तिरंगे के रंग में रंगा गया है।

modi in Uaeदुबई की राजधानी अबु धाबी में रविवार को मोदी भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही सबसे खास बात ये है की मोदी अबु धाबी में बने पहले मंदिर का उद्घाटन करेंगे।

modi in Uaeकार्यक्रम के अनुसार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अबू धाबी के पहले मंदिर का शिला पूजन होगा और इसी समय 11 फरवरी को सुबह जब प्रधानमंत्री प्रवासी भारतीयों को संबोधित कर रहे होंगे।

modi in Uaeअबु धाबी इस मंदिर के निर्माण की जिम्मेदारी स्वामीनारायण ट्रस्ट को दी गई है। मोदी के स्वागत की तैयारियों को देखते हुए माना जा रहा है की एशिया के देश उन्हें एक मजबूत नेता के रूप में देखते है। साथ ही एशिया के देशों को मोदी से काफी उम्मीदें भी है।

modi in Uaeसंयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी पहुंच गए हैं। वहां पीएम मोदी रविवार सुबह वॉर मेमोरियल वाहत अल करमा पहुंचे और श्रद्धांजलि दी। आपको बता दें अबू धाबी में भारतीय मूल के 30 लाख से ज्यादा लोग रहते हैं।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।