…अगर यहां कोई भी व्‍यक्ति ‘अल्‍लाह हु अकबर’ चिल्‍लाएगा, तो उसे गोली मार दी जाएगी


वेनिस : एक हैरान कर देने वाली खबर इटली के वेनिस शहर से सामने आ रही है। खबर ये कि अगर यहां कोई भी व्‍यक्ति अल्‍लाह हु अकबर चिल्‍लाएगा तो उसे फौरन गोली मार दी जाएगी। यह आदेश दिया है यहां के राईट विंग के मेयर ने। अपने आदेश में मेयर ने कहा है कि अब हम आतंकवादी हमलों का खतरा नहीं उठा सकते।

वेनिस के मेयर लुइगी ब्रोगान्‍रो ने कहा है कि ‘यह हम सब जानते है कि अल्‍लाह हु अकबर शब्‍द अरबी भाषा में भगवान की महानता के लिए प्रयोग किया जाता है लेकिन कई महाद्वीपों में ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिसमें आतंकी घटनाओं से पहले आतंकवादी इसे बोलते देखे गए हैं। साथ में लुइगी ने यह भी दावा किया कि उनका शहर वेनिस बार्सिलोना से सुरक्षित था जहां पिछले सप्ताह एक आतंकी घटना में 14 लोगों की मौत हो गई थी।

एक सम्‍मेलन में बोलते हुए लुइगी ने कहा कि उन्होंने यूरोप में सबसे लोकप्रिय पर्यटक आकर्षणों में से एक असाधारण और विवादास्पद आदेश सशस्त्र पुलिस को दिया है। बार्सिलोना में र्हु आतंकी घटना पर बोलते हुए लुइगी ने कहा कि वहां सुरक्षा पुख्ता नहीं थी इसीलिए ऐसी घटना हुई। लेकिन हम लोगों को पहले से ही अपनी सुरक्षा करनी होगी, इसी लिए मैंने ऐसा आदेश दिया है। अगर कोई सेंट मार्क स्क्वायर में अल्लाह हु अकबर चिल्लाते हुए आता है तो उसे मर दिया जाएगा।