कनाडा में ओंटा‌रियो के एक भारतीय रेस्टोरेंट में जोरदार धमाका हुआ है। ‌इस ब्लास्ट में करीब 15 लोग घायल हुए हैं जिनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना की जांच में जुटी पुलिस ने दो नकाबपोश संदिग्धों की फोटो भी ट्विटर पर शेयर की है।

ब्लास्ट ओंटारियो के हुरोंटारियो स्ट्रीट और एग्लिटन एवेन्यू के करीब स्थित बॉम्बे भेल नाम के रेस्टोरेंट में हुआ है। इस घटना में 15 लोग घायल हुए हैं जिनमें से तीन की हालत गंभीर है। उन्हें इलाज के लिए टोरंटो ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि दो संदिग्ध IED लेकर घटनास्थल पर पहुंचे थे और ब्लास्ट के तुरंत बाद दोनों घटनास्थल से भाग गए थे।

कनाडा के पील पैरामेडिक्स ने ट्विटर पर जानकारी दी कि उन्होंने बॉम्बे भेल रेस्टॉरेंट से 15 घायलों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है, इनमें से तीन की हालत गंभीर है।  घटना के बाद रेस्टोरेंट को खाली कराया गया है. बताया जा रहा है कि जांच के लिए बिल्डिंग को सील किया जा सकता है।

बता दें कि मिसिसौगा की आबादी 7 लाख से ज्यादा है, और यहां प्रवासी लोगों की संख्या बहुत ज्यादा है। मिसिसौगा कनाडा की सबसे बड़ी म्युनिसिपैलिटी में छठवें नंबर पर आती है।

केमरे में ‌दिखे दो अज्ञात सं‌दिग्ध

पील रिजनल पारामेडिक सर्विस ने एक ट््वीट कर कहा कि कल रात करीब 10:30 बजे दो अज्ञात लोगों ने बॉम्बे भेल रेस्तरां में घुसकर बम विस्फोट किया। विस्फोट के बाद दोनों वहां से फरार हो गये। इस विस्फोट में 15 लोग घायल हुए हैं जिनमें तीन की हालत गंभीर है। पील रिजनल पुलिस ने ट््वीट कर कहा कि दो अज्ञात लोग रेस्तरां में घुसे और विस्फोट किया। विस्फोट के बाद दोनों वहां से फरार हो गये। उन्होंने कहा कि किसी भी संगठन ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस ने टि््वटर पर एक फोटो साझा की है जिसमें दो लोग काले रंग की जैकेट पहने हुए रेस्तरां के अंदर जा रहे हैं और उनके हाथ में कुछ सामान है।

 

 

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ।