लंदनः भारत के गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के मौके पर लंदन में इंडियन हाई कमीशन के बाहर शुक्रवार शाम को जिस समय भारतीय समर्थक नारेबाजी कर रहे थे उसी वक्त वहां कुछ लोग आजाद कश्मीर के समर्थन में नारे लगाने के लिए पहुंच गई. इस दौरान दोनों पक्षों के बीच टकराव शुरू हो गया। दरअसल, भारतीय गणतंत्र दिवस के मौके पर पाकिस्तानी मूल के लॉर्ड नजीर अहमद की अगुआई में ब्लैक डे प्रोटेस्ट रखा था। यह गुट कश्मीर की आजादी और खालिस्तान की मांग करने के लिए पहुंचा था और यहां वह भारत विरोधी नारेबाजी कर रहा था।

 

 

इस गुट का विरोध करने के लिए कई भारतीय और ब्रिटिश नागरिक हाई कमीशन पहुंचे और भारत के समर्थन में नारे लगाने लगे। वीडियो में आप देख सकते हैं कि भारतीय गुट ने किस तरह से नजीर के मंसूबों पर पानी फेर दिया। आपको बता दें कि नजीर अहमद हाउस ऑफ लॉर्ड्स के मेंबर हैं।

प्रदर्शन के दौरान भारतीय समर्थक लगातार वंदेमातरम और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते रहे है। एक प्रदर्शनकारी ने मीडिया को बताया, ‘मैं यहां लॉर्ड नजीर को यह बताने के लिए आई हूं कि वह मेरे राज्य जम्मू कश्मीर की आजादी की बात कर रहे हैं लेकिन मैं पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित आतंकवाद, प्रॉक्सी वॉर और सीजफायर उल्लंघन से आजादी चाहती हूं। ‘

इस दौरान दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर जमकर भड़ास निकाली। मौके पर मौजूद पुलिस को उन्हें अलग करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

 

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।