IS ने दी अमेरिका, रूस और मध्य एशिया में हमले की चेतावनी


काहिरा : रमजान के पवित्र महीने में खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) ने में अमेरिका, यूरोप, रूस, आस्ट्रेलिया, इराक, ईरान,सीरिया और फिलीपींस में हमले की चेतावनी दी है। आईएस ने यह चेतावनी एक ऑडिओ क्लिप के जरिये दी है जो उसके प्रवक्ता के द्वारा जारी किया गया है। उन्होंने ने अपने संदेश में समर्थित अन्य आतंकवादी संगठनों से इन जगहों पर रमजान के मौके पर हमलों को अंजाम करने कहा है।

                                                                                             Source

ऑडियो क्लिप को इस्लामिक स्टेट के चैनल टेलीग्राम पर प्रचारित किया गया है। यह क्लिप आतंकवादी समूह के आधिकारिक प्रवक्ता अल हसन अल मुहाजेर की तरफ से कल जारी की गई। ऑडियो रिकॉर्डिंग की प्रामाणिकता को स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका है लेकिन इसमें जो आवाज है वह प्रवक्ता के पिछले ऑडियो संदेश से मिलती जुलती है।

                                                                                              Source

प्रवक्ता अल हसन अल मुहाजिर ने आह्वान करते हुए कहा, “मोसुल, रक्का और ताल अफार के शेरों, ईश्वर भी उन शुद्ध हथियारों और उज्ज्वल चेहरे को पसंद करते हैं, जो अपनी लड़ाई खुद लड़ते हैं और एक आदमी की ताकत से लड़ते हैं। यूरोप, अमेरिका, रूस, आस्ट्रेलिया और अन्य जगहों पर तुम्हारे भाई मौजूद हैं, जो कष्ट में हैं और इनकी भलाई के सभी को आगे आते हुए दुनिया को कड़ा संदेश देना होगा।”