लास वेगास हत्याकांड : पुलिस को हत्यारे के मकसद का नहीं पता, लोगों से लेगी मदद


लास वेगास में म्यूजिक कंसर्ट में जुटी भीड़ पर हमला करने वाले हत्यारे स्टीफन पेडॉक के मकसद के बारे में जांचकर्ताओं को अब तक कोई जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने इस बारे में जनता की मदद लेने के लिये विज्ञापन जारी करने की योजना का एलान किया है। एक संघीय अधिकारी ने कहा कि उसके मकसद के बारे में सुराग जुटाने के उद्देश्य से जांचकर्ता इस बात का पता करने में हुटे हैं कि क्या वह हत्याकांड को अंजाम देने से कुछ दिन पहले एक वैश्या के साथ था। वह जिन इलाकों में गया उसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है।

इसके साथ ही उसके होटल के कमरे से मिले अंकों वाले एक कूट नोट का अर्थ निकालने की भी कोशिश की जा रही है। अब तक पैडॉक के राजनीतिक, वित्तीय , किसी संभावित कट्टरपंथी और सामाजिक व्यवहार जैसी जानकारियों जिनसे पूर्व में गोलीबारी के मामलों को हल करने में मदद मिली थी इस मामले में कम ही कारगर नजर आये हैं। क्लार्क काउंटी अंडरशेरिफ केविन मैक्माहिल ने कहा, उसने ऐसा क्यों किया इस बारे में हमें अब तक कोई स्पष्ट मकसद या कारण नहीं मिला है। हमनें लगभग सबकुछ देख लिया।

एफबीआई ने कहा कि वह शहर में विज्ञापन बोर्ड लगवायेगी जिसमें इस मामले से जुड़ी जानकारी लोगों से देने को कहा जायेगा। लास वेगास में एफबीबाई दफ्तर के प्रभारी एजेंट एरोन रोस ने कहा, अगर आप कुछ जानते हैं, कहें तो कुछ भी । हम तब तक नहीं रूकेंगे जब तक हमारे सामने सच नहीं आ जाता।