नवाज ने किया लाहौर में रोड शो, सीट से लड़ा सकते हैं पत्नी या बेटी को


पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट के द्वारा नवाज शरीफ ने पाकिस्तान का प्रधानमंत्री पद छोड़ दिया। खाली हुई प्रधानमंत्री सीट से पाकिस्तान की सत्ताधारी पार्टी शरीफ की पत्नी कुलसुम या उनकी बेटी मरियम को खड़ा कर सकती है। बता दे कि संपत्ति के खुलासे में अनियमितता को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा अयोग्य ठहराये जाने के बाद शरीफ ने पद छोड़ दिया था।

Source

फैसले के बाद शरीफ की संसद की सदस्यता भी चली गई थी। शुरू में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पीएमएल-एन ने फैसला किया था कि शरीफ के छोटे भाई शहबाज शरीफ लाहौर में एनए-120 सीट से चुनाव लड़ेंगे जिससे उन्हें प्रधानमंत्री नियुक्त किया जा सके। लेकिन अब यह तय किया गया कि उन्हें पंजाब का मुख्यमंत्री ही रहने दिया जाए जिससे वह विकास योजनाओं को पूरा कर सकें।

Source

पार्टी नेता ने बताया कि पार्टी में कुलसुम को लेकर काफी सम्मान है क्योंकि वह कई पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए साहस का प्रतीक है। पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्फ ने जब 1999 के तख्तापलट के बाद शरीफ को जेल में डाल दिया था तो उन्होंने ही पार्टी का नेतृत्व किया था। उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ द्वारा खाली की गई सीट से चुनाव लड़ने के लिए बेगम साहिबा कुलसुम स्वाभाविक पसंद हैं।

मरियम दूसरी पसंद हो सकती हैं और पार्टी को स्वीकार्य भी हैं क्योंकि उनके पिता सियासत में भूमिका के लिए उन्हें तैयार कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में शरीफ इस पर अंतिम फैसला लेंगे। वहीं बुधवार को नवाज शरीफ ने लाहौर में रोड शो भी किया, शरीफ ने रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन करने की कोशिश की।

इस दौरान पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी समेत पार्टी के कई नेता मौजूद रहे।