आज हम एक ऐसे लड़की के बारे में बताने जा रहे है जिसके पसीने से पानी नहीं निकलता है खून , जी हाँ , वैसे तो हर किसी शख्स के पसीने से पानी ही निकलता है। पर हम जिस लड़की का जिक्र कर रहे है उस लड़की के पसीना से पानी नहीं खून निकलता है। ये सुनकर यकीन तो हो नहीं रहा होगा पर ये सच है।

Source

ये लड़की इटली में रहने वाली वाली है । आपको बता दे कि यह लड़की (21 वर्षीया) एक मेडिकल मिस्ट्री बन गई है। लड़की के परिजनों ने दुनिया के कई चिकित्सकों से राय ली है। लेकिन इसका इलाज किसी के पास नहीं है। पिछले कई सालों से इस लड़की के शरीर से खून निकल रहा है।

Source

खास बात यह है कि उसके शरीर पर न तो कहीं कटा होता है और न ही कहीं खरोंच लगी रहती है। इसके बावजूद उसके शरीर से पसीने की जगह खून का निकलना चौंकाने वाला मसला है।

आपको बता दे कि इस लड़की को जब इसके परिजनों ने डॉक्टरों को दिखाया । तो एक बार तो डॉक्टर भी सख्ते में आ गए। उसके बाद पूरी जांच की गई तो नतीजे सामने आए। यह एक ऐसी अजीब सी बिमारी है तो कभी रात को सोते वक्त शुरु हो जाती है तो कभी कुछ काम कर रही हो तब, कुछ देर चलती है फिर बंद हो जाती है।

लड़की को तनाव ज्यादा होता है तो खून निकलने की मात्रा भी बढ़ जाती है। लड़की का इस बिमारी की वजह से बाहर आना जाना भी कम हो गया। यानि वह अब सबसे अलग-थलग रहने लगी है। यह भी तनाव को बढ़ाने वाला कारण है। सब हैरान हो जाते हैं कि यह कैसे संभव है। लड़की को डिप्रेशन कम करने की दवा भी दी गई मगर फिर भी कुछ खास असर नहीं हुआ ।

Source

लड़की का इलाज कर रहे फ्लोरेंस के डॉक्टरों ने इस बीमारी का ध्यान से अवलोकन किया है। उन्होंने इसे हेमेटोहाइड्रोसिस नाम की एक दुलर्भ बीमारी बताया है। ये ब्लड स्वेट की एक दुलर्भ स्थिति है।

Source

लेकिन काफी जांच पड़ताल करने के बाद भी डॉक्टर इस बीमारी के पीछे के कारणों का पता नहीं लगा सके हैं। कनाडा के मेडिकल एसोसिएशन जर्नल में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक इस लड़की की स्किन में कुछ भी असामान्य नहीं है।