जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाती देश में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में पीएमएल – एन के लिए चुनाव प्रचार करेगा। नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज और दामाद कैप्टन (अवकाश प्राप्त) मोहम्मद सफदर का बेटा जुनैद सफदर पाकिस्तान की सक्रिय राजनीतिक गतिविधियों में हिस्सा लेने वाला शरीफ खानदान की तीसरी पीढ़ी का पहला व्यक्ति बन गया है।

ब्रिटेन के विश्वविद्यालय से राजनीति शास्त्र की पढ़ाई कर रहे जुनैद कल ही लाहौर आये हैं। उम्मीद है कि जुनैद अपने नाना नवाज शरीफ, मां मरियम और पिता सफदर से मिलने रावलपिंडी के आदियाला जेल जाएंगे।

Nawaz Sharif and Maryam

डॉन अखबार ने ने पीएमएल – एन के वरिष्ठ नेता के हवाले से खबर दी है कि जुनैद जेल में बंद अपने परिजनों से मिलें या नहीं मिलें, वह विभिन्न संसदीय क्षेत्रों में संभवत: नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करेंगे।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने शुक्रवार को 68 वर्षीय अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एवं ‍उनकी बेटी मरियम (44) को 13 जुलाई को लंदन से वापसी के तुरंत बाद लाहौर हवाई अड्डे पर भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार कर लिया था। शरीफ की घर के आस पास के इलाकों में जुनैद की तस्वीरें और पोस्टर्स लगाए गए हैं ।