फिलीपींस कैसिनो बंदूकधारी हमला, 36 मरे


मनीला : फिलीपींस की राजधानी मनीला के एक कैसिनो रिसॉर्ट में एक बंदूकधारी ने हमला कर दिया जिसमें कम से कम 36 लोगों की मौत हो गई। एक स्थानीय टेलीविजन चैनल ने दमकल विभाग के अधिकारियों के हवाले से बताया कि रिसॉर्ट वर्ल्‍ड मनीला में नकाबपोश बांदूकधारी की गोलीबारी से मची भगदड़ के कारण ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने से हुई।

मध्यरात्रि के बाद हुए गोलीबारी की घटना के बाद लोग इधर-उधर भागते नजर आए। उन्होंने बताया कि इस घटना में 54 लोग हताहत हुए जिसमें से कई गंभीर हैं। रिसॉर्ट के एक अधिकारी ने बताया कि मृतकों में 13 कर्मचारी और 22 अतिथि शामिल हैं। इससे पहले मनीला पुलिस कार्यालय के प्रमुख ओस्कर अलबायेल्दे ने एक रेडियो साक्षात्कार में बताया था कि हमलावर ने होटल एक कमरे में आग लगाकर आत्महत्या कर ली।

उनका कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि ये कोई आतंकवादी हमला था, हमलावर का मकसद डकैती करना था। उसने एक टेलीविजन पर गोली चलाई और जुए की कुछ टेबलों में आग लगा दी। गोलीबारी के दौरान भगदड़ में ज्यादातर लोगों की मौत हो गई। रिसॉर्ट की स्वामित्व वाली कंपनी इंटरनेश्नल होटल ग्रुप इंक ने कहा कि उन्हें अभी और विवरण की प्रतिक्षा है। हमें बड़ी संख्या में हताहतों के बारे में बताया गया है जिनकी पहचान की जा रही। इस गोलीबारी के बाद कंपनी के शेयरों में गिरवट दर्ज की गयी।