स्विट्जरलैंड में विमान गिरा, 3 मरे


जेनेवा: स्विट्जरलैंड में एक समर कैंप (ग्रीष्मकालीन शिविर) के पास छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पायलट व शिविर के दो सदस्यों की मौत हो गई है। एक इंजन वाले विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से एक किशोर भी गंभीर रूप से घायल हो गया। इस कैंप को एरो क्लब ऑफ स्विट्जरलैंड ने ग्राउबुन्डन के पूर्वी इलाके में आयोजित किया गया था।

ग्रिसंस के पूर्वी इलाके में कैंप की सदस्य एक 17 वर्षीय किशोरी को दुर्घटना में बुरी तरह से चोट लगी। स्विस राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता की वेबसाइट ‘स्विसइंफो’ पर प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार शिविर के निदेशक येव्स बुर्खार्डट ने कहा-जब मैंने आज सुबह भयानक दुर्घटना के बारे में सुना तो मेरी दुनिया बिखर गई।

बुर्खार्डट ने कहा कि सप्ताहांत में उड़ान भरने वाला विमान शिविर के करीब 200 बच्चों के लिए एक विशेष आकर्षण था, यह गतिविधि पिछले 35 सालों से शिविर में छुट्टियों के दौरान बगैर किसी दुर्घटना के संचालित हो रही है।

अधिकारियों ने बताया कि चार सीट वाला यह विमान दिन की अपनी दूसरी उड़ान पर था और दियावोलेज्जा क्षेत्र में उड़ान के करीब 10 मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त होने के दौरान वह एक अनुभवी पायलट के नियंत्रण में था।

शिविर के प्रवक्ता ने पुष्टि कर कहा कि एयरो-क्लब स्विट्जरलैंड द्वारा आयोजित एक कैंप में विमान का इस्तेमाल किया जा रहा था। इस सालाना कैंप में 14-16 साल की उम्र के 192 किशोर शामिल हुए हैं। पिछले 35 सालों में इस कैंप में 5,000 किशोरों ने हिस्सा लिया है और यहां कभी कोई घटना नहीं हुई।