पुतिन ने भी गोपनीय सूचनाओं को साझा किये जाने का किया खंडन


मास्को : आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ चलाये जाने वाले अभियान के बारे में रूस के साथ गोपनीय खुफिया जानकारी साझा करने के आरोप झेल रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बचाव में सामने आते हुए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी इन आरोपों को निराधार बताया।

वाशिंगटन पोस्ट की रिपोट के अनुसार श्री ट्रंप ने श्री रूस के विदेश मंत्री सार्जेई लावरोव और वाशिंगटन में रूस के राजदूत सार्जेई किसलियक से पिछले सप्ताह ओवल ऑफिस में मुलाकात की थी और उनसे अत्यंत गोपनीय जानकारी साझा करते हुए संभावना व्यक्त की थी कि आईएस व्यावसायिक उड़ानों में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए पोर्टेबल कम्प्यूटरों का इस्तेमाल कर सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के इन आरोपों से इनकार किया था और अब श्री पुतिन ने भी इससे इनकार किया है। श्री पुतिन ने कहा कि अगर अमरीकी कांग्रेस और सीनेट अनुरोध करते हैं तो वो उस मीटिंग का रिकॉर्ड जारी कर देंगे। इससे पहले व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एच आर मैकमास्टर ने संवाददाताओं से कहा था कि श्री ट्रंप पर रूस के साथ आईएस को लेकर गोपनीय खुफिया जानकारी साझा करने की बात बकवास है और इसमें कुछ भी सच्चाई नहीं है।

(रायटर)