बम की धमकी के बाद वापस लौटा विमान


Airport

मेलबर्न : बीती रात मलेशिया एयरलाइन्स को बम की धमकी मिली जिसके बाद विमान को वापस लौटना पड़ा । ये घटना मलेशिया एयरलाइन्स के एक विमान में हुई जहां विमान में मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति ने बम विस्फोट की धमकी दी साथ ही कॉकपिट में घुसने की कोशिश की जिसके बाद चालक दल को यहां हवाई अड्डे पर विमान वापस लाने को मजबूर होना पड़ा।

यह एक श्रीलंकाई नागरिक है जिसकी उम्र 25 वर्ष बताई जा रही है वह मानसिक रूप से बीमार बताया जा रहा है उस व्यक्ति पर चालक दल के सदस्यों और यात्रियों ने काबू किया और फिर इसे बेल्ट से बांध दिया। कुआलालंपुर जाने वाली MH-128 को बीती रात तुल्लामरीन हवाई अड्डे से उड़ान भरने के  आधे घंटे बाद हवाई अड्डे पर वापस आने को मजबूर होना पड़ा और आपात स्थिति में उतरना पड़ा।

विमान के उतरने के बाद हवाई अड्डा के सुरक्षाकर्मियों ने श्रीलंकाई नागरिक को गिरफ्तार कर लिया और मानसिक रूप से बीमार श्रीलंकाई नागरिक अभी पुलिस हिरासत में है। विक्टोरिया पुलिस के अधीक्षक टॉनी लांगडॉन के हवाले से सुचना मिली है कि हमारा मानना है कि यात्रियों और चालक दल की कार्रवाई वीरतापूर्ण थी। उन्होंने स्थिति को शांत किया और विमान को सुरक्षित आने दिया।

टॉनी लांगडॉन बताया कि घटना आतंकवाद से संबंधित नहीं है और पुलिस व्यक्ति को उसकी मानसिक बीमारी के इतिहास की वजह से जानती है। उन्होंने बताया कि उसके पास एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण था जिसे पुलिस देखते ही समझ गई की वह बम नहीं है।