दक्षिण कोरियाई अस्पताल में आग लगी : 41 मरे


सोल : दक्षिण कोरिया में मिरयांग के एक अस्पताल में आज सुबह आग लगने की घटना में कम से कम 41 लोगों की मौत हो गई है और 40 से अधिक लोग झुलस गए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। बीबीसी ने एक रिपोर्ट में बताया गया है कि यह आग दिल की बीमारियों के विशेषज्ञ सीजोंग अस्पताल के आपातकालीन प्रकोष्ठ में लगी और फिर अन्य वार्डों तक फैलती चली गई।

रिपोर्टों के मुताबिक घटना के समय अस्पताल में 200 मरीज थे। आग की सूचना मिलने के बाद राहत एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया गया और काफी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। लेकिन इसकी चपेट में आकर काफी लोग मारे गए और आधिकारिक तौर पर इनकी संख्या 33 बताई जा रही है। आग से 40 से अधिक लोग झुलस गए हैं जिनमें से कईं की हालत गंभीर है। पिछले एक दशक में यह दक्षिण कोरिया की सबसे भयानक आग है।

दमकल विभाग के प्रमुख मान वू ने पत्रकारों को बताया कि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। योनहाप संवाद समिति ने बताया कि 93 मरीजों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रपति मून जाई ने आपातकालीन बैठक बुलाई है जिसमें इस हादसे से निपटने के उपायों पर विचार विमर्श किया गया। यह अस्पताल वर्ष 2008 से काम कर रहा है और इसमें 200 मरीजों को भर्ती करने की सुविधा है।

 

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।