भारत और अमेरिका के डर से मसूद अजहर ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का नाम बदला


Masood Azhar

अमेरिका द्वारा पाकिस्तान रक्षा सहायता में कटौती के बीच कुख्यात आतंकी मसूद अजहर ने अपने संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) का नाम बदल दिया है आपको बता दे कि अमेरिका द्वारा पाकिस्तान पर आतंकी संगठनों पर कार्रवाई करने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है। ऐसे में आतंकी संगठन मौलाना मसूद अजहर ने जैश – ए – मोहम्मद का नाम बदल दिया।

खबरों के मुताबिक , मौलाना मसूद अजहर अपने संगठन का नाम बदल चुका है। अब उसने अपने संगठन का नाम ” अल मुरबितून ” रख लिया है। इसी के साथ वह अपनी गतिविधियों को अंजाम देने में लगा है। जो जानकारी खुफिया एजेंसीज़ को मिली है उसके अनुसार जैश – ए – मोहम्मद न अवतार में एक अन्य आतंकी संगठन ने अपना नाम बदल दिया है।

रिपोर्ट में खुफिया एजेंसियों के हवाले से कहा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान की यूनिवर्सिटी और कॉलेज कैम्पस में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रहा है। साथ ही वह दुसरे आतंकी संगठनों को पैसा भी मुहैया करा रहा है।

अब स्थिति यह है कि जैश-ए-मोहम्मद के नेताओं को मुख्य अतिथि के तौर पर निमंत्रित किया गया है। मसूद अजहर कई कार्यक्रमों मेें शामिल हो रहा है। जिससे वह पाकिस्तान के लोगों के बीच अपनी धाक जमाने लगे। 19 नवंबर को लाहौर में आयोजित गजवा ए हिंद सम्मेलन में अजहर मसूद शामिल हुआ,इसके बाद वह 2 दिसंबर को पीओके के हिलटॉप होटल में रावलकोट के एक कार्यक्रम में शामिल हुआ।

आपको बता दे कि पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर को नजरबंद करने की बात कही थी लेकिन यह संगठन अपने कामों को खुलेआम अंजाम दे रहा है। अंतर्राष्ट्रीय स्टार पर फटकार खाने के बाद भी पाकिस्तान इन आतंकी समूहों पर कारवाई नहीं कर रहा।

देश और दुनिया का हाल जानने के लिए जुड़े रहे पंजाब केसरी के साथ