ब्रिटेन में पिछले 24 सालों की सबसे बड़ी सड़क दुर्घटना, भारतीयों सहित 8 की मौत


लन्दन : दक्षिणी इंग्लैंड के राजमार्ग पर दो ट्रकों की टक्कर में एक मिनीबस के फंस जाने से हुई भीषण दुर्घटना में 8 लोगों की मौत हो गई। जिनमे 6 युवक और दो महिलाएं हैं इनमे भारतीय भी शामिल है। इसमें चार लोगों को चोटें भी आईं हैं।ब्रिटेन में पिछले 24 सालों में हुई यह सबसे बड़ी सड़क दुर्घटना है. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि अधिकारियों ने बताया कि दुर्घटना देर रात बकिंघमशायर में न्यूपोर्ट पगनेल के पास राजमार्ग एम1 पर हुई। इस दुर्घटना में मरने वाले सभी लोग मिनीबस में थे। मिनीबस दोनों ट्रकों के बीच आ गई थी। मिनीबस के चालक की पहचान केरल के रहने वाले और ब्रिटेन में 15 साल से रह रहे 52 वर्षीय सिराक जोसफ के रूप में हुई है. मिनी बस में सवार अन्य लोग चेन्नई से आए थे। सूत्रों के अनुसार उन्होंने नोटिंगघम में रह रहे परिवार के साथ लंदन घूमने के लिए यह बस किराए पर ली थी। हादसे में घायल हुए लोगों को मिल्टन केनेस , कोवेंट्री और बर्मिंघम के अस्पतालों में ले जाया गया. पांच वर्षीय एक बच्ची, एक महिला और एक पुरुष को गंभीर चोटें आई है।

उल्लेखनीय है कि थेम्स वैली पुलिस के अनुसार रिसजार्ड मासीअरक (31 ) को तय सीमा से अधिक शराब पीकर लापरवाह ढंग से वाहन चलाने और डेविड वागस्टाफ(51 ) को खतरनाक ढंग से गाड़ी चलाने के कारण हुई मौतों का मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि 24 साल बाद ब्रिटेन में कोई बड़ा हादसा हुआ है।