आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे है जिस सुनकर आप भी रह जायेगे दंग ! जी हाँ , वैसे तो अपने दुबई का नाम सुना ही होगा और आप गए भी हो। आपको बता दे कि दुनिया में कई ऐसे देश हैं, जहां पर अजीबोगरीब कानून बनाए गए हैं। लोगों को उनका पालन करना पड़ता है, वरना वे सजा के भागीदार हैं।

dubai

ऐसा ही एक देश संयुक्त अरब अमीरात (UAE) है। यूएई सात अमीरातों से मिलकर बना है और इन सबके कानून अलग-अलग हैं। इसका एक प्रमुख अमीरात दुबई है। दुबई अपने आलीशान इमारतों, नाटइलाइफ के कारण लोगों को खूब आकर्षित करता है।

Sheikh Mohammed bin Rashid Al Maktoum

वही , दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की बेटी (दुबई की राजकुमारी) शेख लातिफा ने अपने देश से फरार होकर अमेरिका की शरण मांगी है। शेखा लतीफा ने बताया कि मुझे तीन सालों से कैद बंधक बनाकर रखा जा रहा था। इसलिए वे अपनी सामान्य जिंदगी जीने के लिए देश छोड़कर फरार हो गई हैं।

dubai rani1

ब्रिटिश अखबार डेली मेल को 33 वर्षीय शेखा लतीफा ने बताया कि उनके पास दुबई में अपनी जिंदगी जीने की स्वतंत्रता नहीं है। आजादी की इस चाहत ने उसे अपना मुल्क छोड़कर भागने पर मजबूर कर दिया।

daily mail

राजकुमारी ने कहा कि वह दुबई के अमीर शासक की छह पत्नियां के 30 बच्चों में से एक है और वह एक पूर्व फ्रेंच जासूस की मदद से अरब राज्य में उत्पीड़न से बचने में कामयाब रही।

dubai rani

लतीफा ने कहा कि उसे 2000 से संयुक्त अरब अमीरात से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई। उसे ड्राइव करने की अनुमति भी नहीं दी गई। उसने कहा कि उसे अपने पासपोर्ट रखने की भी अनुमति नहीं है, और शाही प्राधिकरण के बिना अनुमति के वह अमीरात में भी कहीं नहीं जा सकती है।

driving

लातिफा फ्रांसीसी जासूस की मदद से फरार हुई है। यह जासूस अपनी बोट से दुबई से लोगों को बाहर निकलने में मदद करता है। लातिफा ने अमेरिका से शरण मांगी है। इसके लिए उसने अमेरिका में अपने वकील से संपर्क भी किया है।

south india beaches

लातिफा ने दावा किया है कि वह दक्षिण भारत के समुद्र तट के पास है। उसका कहना है कि वह देश छोड़कर भाग गई है, लेकिन उसे अब भी खतरा है। उसे जबरदस्ती दुबई वापस ले जाया जा सकता है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।