अपराध

दुबई में पकड़ा गया Mahadev Betting App का Co-Founder, जल्दी भारत लाने की तैयारी

Desk Team

Mahadev Betting App के Co-Founder रवि उप्पल को दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया है। रवि उप्पल के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था। अब जल्द ही रवि उप्पल को भारत को हेंडओवर किया जा सकता है। उप्पल की गिरफ्तारी के बाद भारतीय ऐजेंसी महादेव ऐप के दूसरे प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की गिरफ्तारी में लगी है। सूत्रों के मुताबिक सौरभ चंद्राकर को भी UAE से गिरफ्तार कर भारत को हेंडओवर किया जा सकता है।

  • रवि उप्पल को दुबई से गिरफ्तार
  • जल्द भारत को हेंडओवर किया जा सकता है
  • दूसरे प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की गिरफ्तारी में जुटी ऐजेंसी

ED के साथ इन राज्यों की पुलिस जाँच में जुटी

सट्टेबाजी से जुड़े मनीलॉड्रिंग के मामले में ED के साथ मुबंई और छत्तीसगढ़ पुलिस भी काम कर रही है। जांच ऐजेंसी ने उप्पल और एक दूसरे प्रमोटर के खिलाफ मनी लॉंड्रिंग केस में चार्जशीट दाखिल की थी। बता दें कि ED ने रायपुर की स्पेशल कोर्ट से गैर-जमानती वारंट लिया था, जिसके बाद इनके खिलाफ अक्टूबर में रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया था।

भूपेश बघेल पर है ये आरोप

इस मामले में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं। ED को 2 नवंबर को सूचना मिली थी कि ऐप के प्रमोटरों द्वारा 7 से 17 नवंबर के बीच होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर छत्तीसगढ़ में बड़ी मात्रा में नगद ले जाया जा रहा है। इस दौरान ED ने 5 करोड़ रूपए जब्त किए थे। जिसके बाद ED ने असीम दास को गिरफ्तार किया था। असीम दास ने स्वीकर कियी था कि जब्त की राशी भूपेश बघेल को दी जानी थी। बता दें कि बघेल के अलावा कई बॉलीबुड और टीवी एक्टर भी ED की रडार पर थे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।