दिल्ली

वैलेरी ऑलमैन ने 'वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2024' को लेकर व्यक्त किया उत्साह

Aastha Paswan

Vedanta Delhi Half Marathon 2024: दो बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता वैलेरी ऑलमैन, दिल्ली हाफ मैराथन 2024 की अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर, ने आगामी विश्व एथलेटिक्स गोल्ड लेबल रोड रेस में बड़े पैमाने पर भागीदारी के बारे में अपना उत्साह साझा किया।

'वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन 2024' इवेंट

नई दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, ऑलमैन ने कहा, "मैं इस अविश्वसनीय आयोजन का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं। वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन में 36,000 से अधिक प्रतिभागियों की ऊर्जा और समर्पण निश्चित रूप से मुझे प्रेरित और विस्मित करेगा।" अमेरिकी डिस्कस थ्रो चैंपियन, 2024 पेरिस ओलंपिक में 69.50 मीटर की प्रभावशाली थ्रो के साथ स्वर्ण पदक जीतने के बाद, वेदांता दिल्ली हाफ मैराथन जैसे बड़े पैमाने पर खेल आयोजनों के महत्व पर विचार करती हैं।

वैलेरी ऑलमैन ने जताई उत्सुकता

"ये सड़क दौड़ एक अनूठी चुनौती का प्रतिनिधित्व करती हैं जिसका मैं बहुत सम्मान करता हूँ। एक फील्ड एथलीट के रूप में, मैं धावकों की सहनशक्ति और दृढ़ संकल्प से चकित हूँ। इतनी बड़ी संख्या में लोगों को देखना एक रोमांचक अनुभव होगा," ऑलमैन ने टिप्पणी की। हाल ही में 2024 की महिला फील्ड एथलीट ऑफ द ईयर के लिए नामांकित, ऑलमैन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 71.46 मीटर है, जो खेल के इतिहास में 15वां सबसे लंबा थ्रो है। भारत की अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, "दुनिया के आधे हिस्से में होना रोमांचकारी है। मैं खुद को संस्कृति में डुबोने, भारत के मूल्यों का अनुभव करने और स्थानीय लोगों की तरह जीने के लिए उत्सुक हूँ। सड़कों की खोज करने से लेकर व्यंजनों का स्वाद चखने तक, मैं अपनी सभी इंद्रियों को शामिल करना चाहती हूँ और इस खूबसूरत देश की गहरी समझ के साथ वापस जाना चाहती हूँ।"

दौड़ के स्थायित्व पर ध्यान केंद्रित करने के बारे में, ऑलमैन ने कहा, "वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन इस बात का उदाहरण है कि कैसे छोटे-छोटे विकल्प बड़े प्रभाव पैदा कर सकते हैं। मेट्रो में मुफ्त प्रवेश, दोबारा इस्तेमाल की जा सकने वाली पानी की बोतलों को प्रोत्साहित करना और स्मार्ट प्लास्टिक प्रबंधन जैसी पहलों के साथ, 36,000 प्रतिभागियों को जानबूझकर, टिकाऊ विकल्प चुनते देखना प्रेरणादायक है। इन सामूहिक कार्रवाइयों का वास्तव में वैश्विक प्रभाव हो सकता है।" 20 अक्टूबर 2024 को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होने वाली वेदांत दिल्ली हाफ मैराथन में भी 260,000 अमेरिकी डॉलर की पुरस्कार राशि है। (एएनआई)