हरयाणा

हरियाणा भाजपा आज विधायक दल का नेता चुनेगी, सीएम नायब सिंह सैनी ने की पुष्टि

Aastha Paswan

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को कहा कि भाजपा कल पार्टी की बैठक में अपने विधायक दल के नेता का चुनाव करेगी।

आज विधायक दल का नेता चुनेगी भाजपा

पिछले सप्ताह घोषित परिणामों के अनुसार 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 सीटें जीतने के बाद भाजपा हरियाणा में लगातार तीसरी बार सरकार बनाने के लिए तैयार है। कांग्रेस ने 37 सीटें जीतीं। हरियाणा में तीसरी बार भाजपा को चुनने के लिए हरियाणा की जनता के प्रति आभार व्यक्त करते हुए, सीएम सैनी ने कहा, "मैं हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार चुनने के लिए हरियाणा की जनता को धन्यवाद देता हूं।

सीएम नायब सिंह सैनी ने की पुष्टि

उन्होंने कहा कि कल बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा और 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह होगा। सैनी ने कहा, "केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किए गए हैं और कल हरियाणा भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा और 17 अक्टूबर को शपथ ग्रहण समारोह होगा। हरियाणा की जनता में भारी उत्साह है।" झारखंड और महाराष्ट्र में आगामी चुनावों में भाजपा की जीत का भरोसा जताते हुए सैनी ने कहा, "देश भर के लोगों को पीएम मोदी की विभिन्न योजनाओं का बड़ा लाभ मिल रहा है। वे पीएम मोदी की गारंटी पर भरोसा करते हैं। महाराष्ट्र और झारखंड में भाजपा की सरकार बनेगी। कांग्रेस झूठ बोलकर जनता में भ्रम पैदा करती है...जनता ने कांग्रेस पार्टी पर भरोसा करना बंद कर दिया है।"

झारखंड में 13 और 20 नवंबर को चुनाव

झारखंड में 13 और 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, जबकि महाराष्ट्र में 20 नवंबर को एक चरण में चुनाव होंगे, चुनाव आयोग ने मंगलवार को घोषणा की। दोनों राज्यों में 23 नवंबर को वोटों की गिनती होगी। झारखंड में कुल 2.60 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र हैं और इनमें 1.31 करोड़ पुरुष और 1.29 करोड़ महिला मतदाता हैं। राज्य में 11.84 लाख मतदाता पहली बार मतदान करेंगे और 66.84 लाख युवा मतदाता हैं। दोनों चरणों के लिए नामांकन करने की अंतिम तिथि 25 और 29 अक्टूबर है, नामांकन की जांच की तिथि 28 और 30 अक्टूबर है और उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि क्रमशः 30 अक्टूबर और 1 नवंबर है।