भारत

हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव 2024 में अकेले उतरेगी ‘आप’

Saumya Singh

हरियाणा : आम आदमी पार्टी ने घोषणा की है कि वह हरियाणा में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में अकेले ही चुनाव लड़ेगी। आप ने हरियाणा लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन करके एक सीट पर चुनाव लड़ा था। चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आप सांसद संजय सिंह और संदीप पाठक की मौजूदगी में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मान ने कहा कि आप ने हरियाणा विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ने का फैसला किया है।

Highlight : 

  • हरियाणा में विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ेगी आप
  • आप ने विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ने का फैसला किया है
  • विधानसभा चुनाव 2024 अक्टूबर से पहले होने की उम्मीद

हरियाणा विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी आप

आम आदमी पार्टी ने फैसला किया है कि वह हरियाणा विधानसभा चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी। दिल्ली और पंजाब में हमारी सरकारें हैं; हरियाणा का आधा हिस्सा दिल्ली को छूता है और आधा हिस्सा पंजाब को। हरियाणा के लोगों ने हमसे अपील की, इसलिए हम यहां आए। हरियाणा ने भाजपा, कांग्रेस और सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन सभी ने लूट लिया। अब केजरीवाल को लाओ, मान ने कहा।

हरियाणा की जनता बदलाव चाहती है- मान

मान ने आगे कहा कि आप एक टीम बनाकर चुनाव लड़ेगी क्योंकि हरियाणा की जनता बदलाव चाहती है। इस बार आप हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी। हरियाणा की जनता की समस्याओं पर बोलते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा, हरियाणा में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है… अग्निवीर योजना देश के जवानों के साथ धोखा है। हरियाणा में किसान परेशान हैं…आज लोगों को आम आदमी पार्टी से उम्मीद है।

विधानसभा चुनाव 2024 अक्टूबर से पहले होने की उम्मीद

हरियाणा उन आठ राज्यों में से एक है, जहां इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। वर्तमान में राज्य में भारतीय जनता पार्टी और जननायक जनता पार्टी की गठबंधन सरकार है। हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 अक्टूबर 2024 या उससे पहले होने की उम्मीद है, क्योंकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल इस साल 3 नवंबर को समाप्त होने वाला है। हालांकि, चुनाव कार्यक्रम की घोषणा अभी बाकी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel 'PUNJAB KESARI' को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।